JEE Main Result 2020: 24 छात्रों को मिले 100 परसेंटाइल, ऑल इंडिया रैंकिंग में राजस्थान के स्टूडेंट्स ने भी बनाई अपनी जगह

JEE Main Result 2020: 24 छात्रों को मिले 100 परसेंटाइल, ऑल इंडिया रैंकिंग में राजस्थान के स्टूडेंट्स ने भी बनाई अपनी जगह

जयपुर: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ‘जेईई मेन्स 2020’ (JEE Mains 2020) का रिजल्ट (Result) जारी कर दिया गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से शुक्रवार देर रात रिजल्ट की घोषणा की गई. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जेईई मेन 2020 में 24 छात्रों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है. 

रैंकिंग में राजस्थान के स्टूडेंट्स ने भी अपनी जगह बनाई:  
वहीं ऑल इंडिया रैंकिंग में राजस्थान के स्टूडेंट्स ने भी अपनी जगह बनाई है. टॉप 20 में महेंद्र राज, पार्थ द्विवेदी, जयपुर के अखिल अग्रवाल और अखिल जैन शामिल है. अखिल अग्रवाल जयपुर से सिटी टॉपर है. जेईई मेन परिणाम से जेईई एडवांस के लिए करीब ढाई लाख विद्यार्थी सिलेक्ट होंगे. इंजीनियरिंग, आर्कीटेक्चर और प्लानिंग कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाले राष्ट्रीय स्तर के इस एंट्रेंस टेस्ट में इस साल करीब 6 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था.

1 सितंबर से 6 सितंबर तक परीक्षा आयोजित की गई थी: 
कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान देशभर में हुए तमाम विरोध के बीच 1 सितंबर से 6 सितंबर तक परीक्षा आयोजित की गई थी. छात्र अपना रिजल्ट, स्कोर कार्ड, कटऑफ https://jeemain.nta.nic.in/ पर चेक कर सकते हैं. मालूम हो कि जेईई मेन्स परीक्षा में पंजीकृत कुल उम्मीदवारों में से 74 प्रतिशत ही उपस्थित हुए थे. 


 
 

और पढ़ें