नई दिल्ली JNU Clash: विश्वविद्यालय परिसर में हिंसा उसके अद्वितीय चरित्र को प्रभावित करने का प्रयास- CPI

JNU Clash: विश्वविद्यालय परिसर में हिंसा उसके अद्वितीय चरित्र को प्रभावित करने का प्रयास- CPI

JNU Clash: विश्वविद्यालय परिसर में हिंसा उसके अद्वितीय चरित्र को प्रभावित करने का प्रयास- CPI

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के सांसद बिनॉय विश्वम ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में छात्रों के दो समूहों के बीच हुई झड़प को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा और कहा कि यह हिंसा संस्थान के अद्वितीय चरित्र को प्रभावित करने का प्रयास है. 

आरएसएस को जेएनयू में अपना यह खेल बंद कर देना चाहिए: 

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कावेरी छात्रावास में कथित तौर पर जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और राष्ट्रीय स्यवंसेवक संघ से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से संबद्ध दो समूहों के बीच ‘मेस’ में रामनवमी पर कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर रविवार को झड़प हो गई थी. पुलिस ने बताया कि घटना में छह छात्र घायल हो गए हैं.

विश्वम ने ट्वीट किया कि आरएसएस को जेएनयू में अपना यह खेल बंद कर देना चाहिए. कल हुई हिंसक झड़प दिखाती है कि ऐसा जेएनयू के अद्वितीय चरित्र को प्रभावित करने के लिए किया गया. इस महान संस्थान की स्थापना भारतीय संस्कृति में निहित सिद्धांतों पर आधारित है. इसे कमजोर करने के किसी भी कदम का विरोध किया जाएगा. जेएनयू का पीछा छोड़ दें. इस बीच, झड़प के एक दिन बाद शांति बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए संस्थान की सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें