शिमला जेपी नड्डा बोले, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्य से राजनीति की संस्कृति बदल दी है

जेपी नड्डा बोले, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्य से राजनीति की संस्कृति बदल दी है

जेपी नड्डा बोले, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्य से राजनीति की संस्कृति बदल दी है

शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समाज सेवा की विभिन्न पहलों को अग्रसक्रिय तरीके से लागू कर राजनीति की संस्कृति को बदलने का श्रेय दिया. अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे के तहत नड्डा ने शनिवार को यहां एक जनसभा को संबोधित किया और इससे पहले राज्य विधानसभा से पीटरहॉफ तक आयोजित रोड शो में भी हिस्सा लिया.

उन्होंने कहा कि चाहे 185 करोड़ दोहरी खुराक के जरिये टीकाकरण हो, पाकिस्तान पर सर्जिकल या एयर स्ट्राइक हो, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 23 हजार भारतीयों की सुरक्षित निकासी हो, मोदी सरकार ने सभी क्षेत्र में पूरी प्रतिबद्धता से काम किया है.राज्यसभा सदस्य नड्डा ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने पहाड़ी राज्य को देने की कोशिश की जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की नजरें हमेशा राज्य से छीनने पर रहीं.

अपनी बात को समझाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया जिससे राज्य को विकास कार्य के लिए केंद्र के 60 प्रतिशत राशि के साथ अपने हिस्से से 40 प्रतिशत राशि देने पर मजबूर होना पड़ा.उन्होंने कहा कि जब वर्ष 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने तब राज्य का दर्जा बहाल किया गया जिससे विभिन्न विकास कार्यों के लिए केंद्र के 90 प्रतिशत और राज्य के 10 प्रतिशत अंशदान का रास्ता साफ हुआ.

नड्डा ने जोर देकर कहा कि जो कहा था वो किया है, जो कहेंगे वो करेंगे.उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में हाल में विधानसभा चुनाव हुए वहां के मतदाताओं के पास भाजपा अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर गई थी और चार राज्यों में लोगों ने पार्टी को दोबारा चुना. नड्डा ने दावा किया कि यही परिपाटी हिमाचल प्रदेश में भी जारी रहेगी जहां पर इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भाजपा की राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को रेखांकित किया.(भाषा) 

और पढ़ें