नई दिल्ली जे पी नड्डा ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कहा-इससे देश में बनेगा भाईचारे का माहौल

जे पी नड्डा ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कहा-इससे देश में बनेगा भाईचारे का माहौल

जे पी नड्डा ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कहा-इससे देश में बनेगा भाईचारे का माहौल

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस निर्णय ने साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव के खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा का भाजपा ह्रदय से स्वागत करती है. प्रधानमंत्री मोदी ने पुनः साबित किया है कि वह किसान भाइयों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस फैसले से पूरे देश में भाईचारे का माहौल बनेगा. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार की सुबह राष्ट्र को संबोधित करते हुए कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) कानून, कृषि (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत अश्वासन और कृषि सेवा करार कानून और आवश्यक वस्तु संशोधन कानून, 2020 को निरस्त करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इन कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पूरी कर ली जाएगी. 

इन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले लगभग एक साल से राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर खासकर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान आंदोलन कर रहे थे. नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए ‘‘अनगिनत’’ कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि आइए, हम एक साथ मिलकर काम करते रहें और अपनी सामूहिक भावना से भारत को आने वाले समय में और भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें