चेन्नई पहली पारी में पंत की आक्रामक बल्लेबाजी से सहम गए थे जैक लीच, साथियों ने बढ़ाया हौसला

पहली पारी में पंत की आक्रामक बल्लेबाजी से सहम गए थे जैक लीच, साथियों ने बढ़ाया हौसला

पहली पारी में पंत की आक्रामक बल्लेबाजी से सहम गए थे जैक लीच, साथियों ने बढ़ाया हौसला

चेन्नई: इंग्लैंड के बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने मंगलवार को भारत के खिलाफ यहां शुरुआती टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि पहली पारी में ऋषभ पंत के उनके खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनका मनोबल बढ़ाया, जिससे वह शानदार वापसी करने में सफल रहे. 

लीच ने दूसरी पारी में 76 रन देकर चार विकेट लिएः
लीच ने दूसरी पारी में 76 रन देकर चार और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे इंग्लैड ने भारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. पहली पारी में पंत ने लीच की गेंद पर कई बड़े शॉट लगाए जबकि दूसरी पारी में लीच ने शानदार वापसी की. उन्होंने मैच के बाद कहा कि ऐसा लग रहा था कि वह (पंत) आईपीएल में खेल रहे हैं. यह एक स्पिनर के लिए चुनौती है. मेरे लिए वह मुश्किल समय था, लेकिन साथी खिलाड़ियों ने हौसला बनाए रखने में मेरी मदद की.

टीम की जीत में योगदान देने पर जताई खुशीः
इंग्लैंड में सर्द मौसम में खेलने वाले लीच के लिए यहां के उमस भरे मौसम से सामंजस्य बैठाना आसान नहीं था. उन्होंने कहा कि बिना क्रिकेट खेले (श्रीलंका श्रृंखला से पहले) काफी लंबा समय बिताया, यह गर्मी में लंबे समय तक गेंदबाजी करने के बारे में था. इस 29 साल के वामहस्त स्पिनर ने कहा कि यह भारत का मेरा पहला दौरा है. उनके पास बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है और मैं यहां के दबाव को जानता था. कुछ विकेट लेने और टीम की जीत में योगदान देने की खुशी है.

भारत को 227 रनों से दी शिकस्तः 
जीत के लिए 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पांचवें दिन की शुरुआत एक विकेट पर 39 रन से की थी लेकिन पूरी टीम दूसरे सत्र में 192 रन पर आउट हो गई जिससे इंग्लैंड ने 227 रन से मैच अपने नाम किया.
सोर्स भाषा

और पढ़ें