जयपुर VIDEO: BJP के हुए जगत सिंह, जयपुर में की सदस्यता ग्रहण, जानिए पूरी खबर 

VIDEO: BJP के हुए जगत सिंह, जयपुर में की सदस्यता ग्रहण, जानिए पूरी खबर 

VIDEO: BJP के हुए जगत सिंह, जयपुर में की सदस्यता ग्रहण, जानिए पूरी खबर 

जयपुर(ऐश्वर्य प्रधान): पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के पुत्र और पूर्व में भाजपा से विधायक रहे जगत सिंह की भाजपा में वापसी हुई है. भाजपा मुख्यालय पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने उनको पार्टी का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता दिलाई. सिंह भरतपुर से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ रहे हैं. अगर वो चुनाव जीतते हैं तो जिला प्रमुख के भाजपा के उम्मीदवार वही होंगे. सिंह ने कहा कि मैं एक व्यक्ति की वजह से पार्टी छोड़कर बड़े दुखी मन से गया था. मैं उनका नाम नहीं लूंगा. मैंने उस समय गुस्से में पार्टी छोड़ने का फैसला किया था, जो मुझे नहीं करना चाहिए था.

पार्टी ने मेरा पूरा सम्मान रखा था. मैंने 10 साल तक पार्टी की सेवा की. मैं दोबारा यह कहना चाहता ​हूं कि जो आज मेरी घर वापसी हुई है. यह मेरी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन है. उन्होंने कहा कि भरतपुर ही नहीं हम सबकी पूर्वी राजस्थान की जिम्मेदारी है. हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा. पीएम मोदी हमेशा मेरे जिगर में बसे हैं. जनता आने वाले चुनाव में कांग्रेस को चौपट करेगी. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी महामंत्री मदन दिलावर भजनलाल शर्मा उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच भरतपुर के जिला अध्यक्ष शैलेश सिंह और जगत सिंह की धर्मपत्नी भी मौजूद रहीं.

जगत सिंह दो बार विधायक रह चुके हैं. भाजपा से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर जगत सिंह 2018 में रामगढ़ से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. मगर तीसरे नम्बर पर रहे थे. जगत सिंह एक बार अलवर की लक्ष्मणगढ़ सीट से विधायक रह चुके हैं. 2013 के चुनाव में भाजपा ने उन्हें कामां से टिकट दिया और वे जीत कर आए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं की मुक्त कंठ से तारीफ करते हुए कहा कि 20 घंटे देश के लिए काम करते हैं. मेरे पिता अंतराष्ट्रीय स्तर के नेता हैं. मुझे फिर से पार्टी ने मौका दिया है पूरी जी जान से पार्टी के साथ लगूंगा.
 
सीनियर नेता है जिनकी वजह से पार्टी छोड़ी जो मेरे साथ के नहीं सिनीयर नेता हैं. विश्वेन्द्र सिंह से चुनोती की बात स्वीकारी लेकिन कहा कि हमे पहले हार का सामना करना पड़ा लेकिन अब हमारा कार्यकर्ता भाजपा का झंडा फहराएगा. जब उनसे पूछा गया कि आप ने तब से लेकर अब तक इतना वक्त क्यों लगा दिया तो उन्होंने कहा कि वसुधंरा राजे के 8 मार्च को जन्मदिन के सामाजिक कार्यक्रम में सपरिवार मौजूद रहा था जो एक सामाजिक कार्यक्रम था. पार्टी की मुख्यमंत्री रहीं हैं उनके जन्मदिन पर गया था. वसुंधरा राजे पार्टी की मुख्यमंत्री रहीं हैं. हमारे क्षेत्र में जन्मदिन मनाया तो उनके निमंत्रण पर जन्मदिन की शुभकामनाएं देने गया था. जगत सिंह को बधाई देते हुए सतीश पूनियां ने पार्टी में उनका स्वागत किया और कहा कि सतीश पूनियां ने कहा कि भाजपा फिर से पंचायत चुमावों में भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी. पिछले पंचायत चुनावो में भी भाजपा ने जीत का रिकॉर्ड बनाया था. 

और पढ़ें