लखनऊ यूपी में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस का 'जय भारत महासंपर्क अभियान,' 90 लाख लोगों से करेंगी मुलाकात

यूपी में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस का 'जय भारत महासंपर्क अभियान,' 90 लाख लोगों से करेंगी मुलाकात

यूपी में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस का 'जय भारत महासंपर्क अभियान,' 90 लाख लोगों से करेंगी मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अपना खोया जनाधार वापस हासिल करने की जुगत में लगी कांग्रेस आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर राज्य के 30 हजार गांवों के 90 लाख लोगों तक पहुंच बनाने के लिए 'जय भारत महासंपर्क अभियान' चलाएगी. 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के निर्देश पर आगामी 19 अगस्त से जय भारत महा संपर्क अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता प्रदेश के 30 हजार चयनित गांवों और वार्ड में 75 घंटे तक रुकेंगे और आम लोगों से मुलाकात करके उन्हें कांग्रेस पार्टी के योगदान के बारे में बताएंगे. 

90 लाख लोगों से मेल-जोल का उद्धेश्य:
उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत 90 लाख लोगों से मुलाकात करने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता गांवों और वार्डों में अपने पड़ाव के दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित करने के साथ-साथ श्रमदान भी करेंगे. लल्लू ने बताया कि 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पार्टी कार्यकर्ता चुनिंदा गांव में संविधान की शपथ दोहराएंगे. उन्होंने बताया कि इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिवारों तथा वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मेरा देश मेरा गांव अभियान के तहत ग्रामीण इलाकों में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें बढ़ती महंगाई, किसानों को हो रही समस्याओं, छुट्टा पशुओं की समस्या तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें