Live News »

50 रुपये की रिश्वत के मामले में 47 साल बाद हुई थी जेल, कोरोना ने दिलाई पैरोल

50 रुपये की रिश्वत के मामले में 47 साल बाद हुई थी जेल, कोरोना ने दिलाई पैरोल

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर सेन्ट्रल जेल में बंद एक 87 वर्षिय बुजुर्ग को पैरोल पर रिहा करने के आदेश दिये है. बुजुर्ग सागरमल जैन को 47 साल पहले कोयला व्यापारी से पचास रुपए की रिश्वत लेने के मामले में एक साल की सजा सुनायी गयी थी. हाइ्रकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नही मिलने पर फरवरी में जयपुर की एक अदालत में जैन को सरेण्डर करना पड़ा था. जिसके बाद अदालत ने  87 वर्षिय बुजुर्ग को जेल भेज दिया था. कोरोना के चलते हाईकोर्ट ने सीनियर सीटीजन के चलते सागरमल जैन की पैरोल याचिका को अतिआवश्यक मानते हुए सुनवाई की.

प्रदेश में राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 लागू, सरकार को मिले कई अधिकार 

एक लाख रुपए का मुचलका पेश करने पर रिहा के आदेश:
सुनवाई के बाद जस्टिस एस पी शर्मा ने स्वयं का एक लाख रुपए का मुचलका पेश करने पर पैरोल पर रिहा करने के आदेश दिये है. याचिका में कहा गया कि वह 87 साल का बुजुर्ग व्यक्ति है और उसे कई तरह की गंभीर बीमारियां भी हैं. ऐसे में उसकी उम्र और चिकित्सीय हालत को देखते हुए पैरोल पर रिहा किया जाए. सुनवाई के दौरान सरकारी वकील की ओर से जैन के पक्ष में दलीले दी गयी. जिसके बाद हाईकोर्ट ने जैन को एक माह की पैरोल पर रिहा करने के आदेश दिए हैं. 

कोविड-19 के चलते मुख्यमंत्री गहलोत नहीं मनाएंगे जन्मदिन, संकट की इस घड़ी में सहयोग के लिए व्यक्त किया आभार 

ये है मामला:
एसीबी ने 18 अगस्त 1973 को कॉमर्शियल टैक्स विभाग के तत्कालीन कनिष्ठ लिपिक सागरमल जैन को कोयला व्यापारी से पचास रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया था. एसीबी कोर्ट ने उसे 24 मार्च 1986 को एक साल की सजा सुनाई थी. अपील के प्रावधान के चलते अभियुक्त को उसी समय जमानत मिल गई थी. वहीं हाईकोर्ट से मामला सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी 4 जनवरी 2018 को अभियुक्त की एसएलपी खारिज कर दी थी. मामले में गत फरवरी माह में उसे एक साल की सजा काटने जेल भेजा गया था. 

और पढ़ें

Most Related Stories

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का होगा विस्तार, सभी धर्मों के प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएंगे

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का होगा विस्तार, सभी धर्मों के प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएंगे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का विस्तार करने के निर्देश दिए है. यह योजना 2013 में गहलोत सरकार ने ही शुरू की थी और उस समय एक ही साल में 41 हजार से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के तीर्थयात्रा के सपने को पूरा किया गया था.

सभी धर्मों के अन्य प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएं:  
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से देवस्थान विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि कोविड के बाद की परिस्थितियों के अनुरूप देवस्थान विभाग अधिक से अधिक वरिष्ठजनों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से इस योजना का विस्तार करे. इसमें सभी धर्मों के अन्य प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएं तथा इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को कोई तकलीफ न हो एवं उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं मिलें. 

{related}

देवस्थान विभाग जीर्णोद्धार का काम निर्धारित समयावधि में पूरा करे:
गहलोत ने कैलाश मानसरोवर-सिंधु दर्शन योजना सहित विभाग की अन्य योजनाओं को पुनर्गठित करने के भी निर्देश दिए. साथ ही कहा कि प्रदेश के जिन भी मंदिरों के जीर्णोद्धार तथा विकास के काम चल रहे हैं, उन्हें देवस्थान विभाग निर्धारित समयावधि में पूरा करे. गहलोत ने विभिन्न न्यायालयों में लम्बित विभाग से सम्बन्धित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करवाने के निर्देश दिए है. 

धर्मशालाओं में बीपीएल कार्डधारकों के लिए निशुल्क ठहरने की सुविधा:
बैठक में देवस्थान विभाग के प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि विभाग की राज्य के बाहर बनी धर्मशालाओं में बीपीएल कार्डधारकों के लिए निशुल्क ठहरने की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है. प्रदेश के करीब 80 मंदिरों में 86 करोड़ रूपए के विकास एवं जीर्णोद्धार कार्य प्रगति पर हैं, जिन्हें दिसम्बर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा. बैठक में  देवस्थान राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

नागौरः कार और डंपर में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौरः कार और डंपर  में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौर: जिले से डीडवाना निकलने वाले रोड पर देर रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में कार सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कार सवार एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. घायल का उपचार नागौर के जेएलएन अस्पताल में चल रहा है. जबकि मृतकों के शव रोल थाना पुलिस ने राजकीय जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं. 

{related}

कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत: 
जानकारी के अनुसार, रोल और नागौर के बीच एक कार को एक डंपर ने टक्कर मार दी. यह हादसा इतना भीषण था कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, हादसे में कार सवार वकील गौतम नायक, उसके दोस्त शागिर खान और लक्ष्मण माली की मौत हो गई. जबकि सत्यवीर गंभीर रूप से घायल हुए है जिसका उपचार चल रहा है. 

Bihar Assembly Elections: सियासी रण में अब आरक्षण का दांव, नीतीश कुमार ने कहा- आबादी के हिसाब से मिलना चाहिए रिजर्वेशन

Bihar Assembly Elections: सियासी रण में अब आरक्षण का दांव, नीतीश कुमार ने कहा- आबादी के हिसाब से मिलना चाहिए रिजर्वेशन

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान से पहले सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण का दांव खेला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वाल्मीकि नगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आबादी के हिसाब से आरक्षण की हिमायत की है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी हमेशा से यही राय रही है और वो इस पर कायम है कि जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से ही आरक्षण मिलना चाहिए.

जनगणना हम लोगों के हाथ में नहीं: 
सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण जैसे गंभीर मुद्दे पर कहा कि जनगणना हम लोगों के हाथ में नहीं है. लेकिन हम चाहेंगे कि जितनी लोगों की आबादी है, उस हिसाब से लोगों को आरक्षण मिले. इसमें हमारी कोई दो राय नहीं है.

{related}

पार्टियां वोटों के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रही: 
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को खत्म हो गया. दूसरे चरण का चुनाव तीन नवंबर को होना है जिसमें 17 जिलों की 94 सीटों पर चुनाव होंगे. इसी को लेकर पार्टियां वोटों के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रही हैं. 

वाल्मीकि नगर में थारू जाति के काफी वोट:
बता दें कि असल में वाल्मीकि नगर में थारू जाति के काफी वोट हैं और ये जाति जनजाति में शुमार करने की मांग उठा रही है. इसी का समर्थन करते हुए नीतीश ने कहा कि थारू को आरक्षण का फायदा दिलाने के लिए वो सालों से कोशिश कर रहे हैं. तब से जब से वो अटल सरकार में रेल मंत्री थे. असल में यहां प्रचार करने के लिए पहुंचे नीतीश के सामने थारू जाति  ने पुरजोर तरीके से आरक्षण का मसला रखा था. 

IPL2020: गायकवाड की 72 और जडेजा की नाबाद 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दम पर सीएसके ने केकेआर को 6 विकेट से हराया

IPL2020: गायकवाड की 72 और जडेजा की नाबाद 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दम पर सीएसके ने केकेआर को 6 विकेट से हराया

दुबई: ऋतुराज गायकवाड 72 रनों की अर्धशतकीय और अंत में रवींद्र जडेजा की 11 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया. कोलकाता नाइट राइडर्स से मिले 173 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने लास्ट ओवर की आखरी गेंल पर जीत अपने नाम की. इससे पहले कोलकाता ने नितीश राणा की 87 रनों की पारी की बदौलत सीएस के के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था.

{related}

केकेआर के नितीश राणा ने खेली 87 रनों की पारीः
इससे पहले टॉस हारकर सीएसके से मिले पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण के बाद मैदान में उतरे केकेआर के सलामी बल्लेबाज नितीश राणा के 61 गेंदों पर 87 रनों की पारी की बदौलत सीएसके को 173 रनों का लक्ष्य दिया. राणा ने 87 रनों की अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (26) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 21) ने भी उपयोगी पारियां खेली. नाइट राइडर्स ने टीम ने अंतिम छह ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 75 रन जोड़े.

टॉस जीतकर सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने लिया गेंदबाजी का फैसलाः
सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद शुभमन गिल (26) और राणा की जोड़ी ने टीम को उम्दा शुरुआत दिलाई. गिल ने दीपक चाहर की मैच की पहली दो गेंदों पर चौके के साथ शुरुआत की जबकि राणा ने भी इसी ओवर में चौके से खाता खोला. गिल ने सैम कुरेन पर भी चौका जड़ा.

केकेआर टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए बनाएं 48 रनः 
राणा ने धीमी शुरुआत के बाद लुंगी एनगिडी का स्वागत चौके के साथ किया और फिर मिशेल सेंटनर की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का मारा. टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 48 रन बनाए. गिल और राणा ने नाइट राइडर्स के लिए मौजूद सत्र की पहले विकेट की पहली अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. धोनी ने इसके बाद गेंद कर्ण शर्मा को थमाई और इस लेग स्पिनर ने अपनी दूसरी ही गेंद पर गिल को बोल्ड कर दिया. गिल ने 17 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. सुनील नारायण (07) ने कर्ण पर छक्के से खाता खोला लेकिन सेंटनर ने अगले ओवर में इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे.
सोर्स भाषा

जम्मू कश्मीरः आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की हत्या

जम्मू कश्मीरः आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की हत्या

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार  देर शाम कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

{related}

टीआरएफ ने ली हत्याओं की जिम्मेदारीः
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बताया कि पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है. सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले संदेश में टीआरएफ ने कहा कि ‘‘कब्रिस्तान भर जायेंगे.
सोर्स भाषा

निकिता हत्याकांडः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा-फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई 

निकिता हत्याकांडः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा-फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई 

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि बल्लभगढ़ हत्या मामले के आरोपियों के खिलाफ सुनवाई एक त्वरित अदालत करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को यथाशीघ्र इस मामले में अदालत में चालान पेश करने का निर्देश दिया गया है. पुलिस के मुताबिक सोमवार को फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में बी. कॉम अंतिम वर्ष की 21 वर्षीय छात्रा निकिता की एक व्यक्ति ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. आरोपी शादी करने के लिये कथित तौर पर उस पर दबाव बना रहा था.

{related}

विज ने किया ट्वीट- फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से करवाई जाएगी सुनवाईः
विज ने एक ट्वीट में कहा कि निकिता हत्याकांड की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से करवाई जाएगी, ताकि दिन प्रतिदिन सुनवाई हो सके और आरोपियों को शीघ्र सजा दिलवाई जा सके. फरीदाबाद पुलिस को जल्द से जल्द चालान कोर्ट में पेश करने की 
हिदायत दे दी गई है. 

पुलिस ने तौसीफ और रेहान नाम के दो लोगों को किया गिरफ्तारः
पुलिस ने मामले में तौसीफ और रेहान नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. तौसीफ मुख्य आरोपी है. निकिता के परिवार ने मुख्य आरोपी को मौत की सजा दिये जाने की मांग की है.
सोर्स भाषा

IPL20: नितीश राणा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत केकेआर ने चेन्नई को दिया 173 रनों का लक्ष्य

IPL20: नितीश राणा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत केकेआर ने चेन्नई को दिया 173 रनों का लक्ष्य

दुबई: सलामी बल्लेबाज नितीश राणा के अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 172 रन बनाए. राणा ने 61 गेंद की अपनी पारी में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 87 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (26) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 21) ने भी उपयोगी पारियां खेली. नाइट राइडर्स ने टीम ने अंतिम छह ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 75 रन जोड़े.

{related}

सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद शुभमन गिल (26) और राणा की जोड़ी ने टीम को उम्दा शुरुआत दिलाई. गिल ने दीपक चाहर की मैच की पहली दो गेंदों पर चौके के साथ शुरुआत की जबकि राणा ने भी इसी ओवर में चौके से खाता खोला. गिल ने सैम कुरेन पर भी चौका जड़ा.

राणा ने धीमी शुरुआत के बाद लुंगी एनगिडी का स्वागत चौके के साथ किया और फिर मिशेल सेंटनर की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का मारा. टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 48 रन बनाए. गिल और राणा ने नाइट राइडर्स के लिए मौजूद सत्र की पहले विकेट की पहली अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. धोनी ने इसके बाद गेंद कर्ण शर्मा को थमाई और इस लेग स्पिनर ने अपनी दूसरी ही गेंद पर गिल को बोल्ड कर दिया. गिल ने 17 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. सुनील नारायण (07) ने कर्ण पर छक्के से खाता खोला लेकिन सेंटनर ने अगले ओवर में इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे.

सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में रन गति पर अंकुश लगाया जिससे नाइट राइडर्स की टीम ने 10 ओवर में दो विकेट पर 70 रन बनाए. रिंकू सिंह (11) ने जडेजा पर चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर भी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अंबाती रायुडू को आसान कैच दे बैठे. राणा ने सेंटनर पर लगातार दो चौके मारे और फिर कर्ण की गेंद पर एक रन के साथ 44 गेंद में मौजूदा सत्र का तीसरा अर्धशतक पूरा किया. राणा अगली गेंद पर भाग्यशाली रहे जब उन्होंने शॉट को हवा में लहरा दिया लेकिन गेंद क्षेत्ररक्षकों के बीच में गिरी.

राणा ने जडेजा पर चौके के साथ 15वें ओवर में नाइट राइडर्स का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. राणा ने 16वें ओवर में कर्ण पर लगातार तीन छक्के मारे और फिर अगले ओवर में चाहर पर भी दो चौके जड़े. राणा हालांकि अगले ओवर में एनगिडी की गेंद को हवा में लहराकर लांग आन कुरेन को कैच दे बैठे. अंतिम ओवरों में मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने तेजी से रन बटोरे. कार्तिक ने एनगिडी पर दो चौके जबकि अगले ओवर में कुरेन की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए. पारी के अंतिम ओवर में एनगिडी ने मोर्गन (15) को पवेलियन भेजा.
सोर्स भाषा
 

PAK का नापाक चेहरा आया दुनिया के सामने- पाकिस्तानी मंत्री ने स्वीकार की पुलवामा हमले पर अपने देश की भूमिका की बात 

PAK का नापाक चेहरा आया दुनिया के सामने- पाकिस्तानी मंत्री ने स्वीकार की पुलवामा हमले पर अपने देश की भूमिका की बात 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने गुरुवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए स्वीकार किया कि 2019 में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के लिये उनका देश जिम्मेदार है. उस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देश जंग के मुहाने पर आकर खड़े हो गए थे. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में बहस के दौरान कहा कि हमने हिंदुस्तान को घुस कर मारा. पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की कामयाबी है. आप और हम सभी इस कामयाबी का हिस्सा हैं. 

{related}

विदेश मंत्री कुरैशी ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने की लगाई थी गुहारः
प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी चौधरी का यह बयान विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता अयाज सादिक के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने की गुहार लगाई थी, जिन्हें 27 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ हवाई टकराव में उनका मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान गिर जाने के बाद पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था. 

भारतीय वायु सेना के विमानों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को किया था नेस्तनाबूदः
भारतीय वायु सेना के विमानों ने 26 फरवरी 2019 को तड़के पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था. सादिक ने जिस उच्चस्तरीय बैठक का जिक्र करते हुए यह दावा किया था उसमें सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी शामिल थे. सादिक ने बैठक को याद करते हुए कहा कि विदेश मंत्री (कुरैशी) ने हमसे कहा कि खुदा के वास्ते, उसे (अभिनंदन) को वापस जाने दीजिए, वरना भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा.  

चौधरी ने सादिक के बयान की आलोचना करते हुए उसे अनुचित बतायाः 
पुलवामा हमले के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री रहे चौधरी ने सादिक के बयान की आलोचना करते हुए उसे 'अनुचित' बताया है. अमेरिका के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान पर दबाव बनाता रहा है कि वह अपनी सरजमी को आतंकवादी समूहों की सुरक्षित पनाहगाह बनने से रोके और पुलवामा हमले के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाये.
सोर्स भाषा