जयपुर ACB का सवाईमाधोपुर में बड़ा धमाका, DCF फुरकान अली 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

जयपुर: सवाई माधोपुर में जयपुर ACB का बड़ा धमाका देखने को मिला है. चंबल घड़ियाल अभयारण्य के DCF फुरकान अली को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा है. फुरकान अली ने चंबल घड़ियाल अभयारण्य में विभिन्न कार्यों के बिल पास करने की एवज में घूस मांगी थी. DCF फुरकान अली ने 1 लाख रुपए पूर्व में सत्यापन के दौरान ले चुका था. उसके बाद आज ACB ने 3 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए ट्रैप किया है. 

ACB के अनुसार मुख्यालय की एस.आई.डब्ल्यू. ईकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि 'विभिन्न विकास कार्यों के बकाया भुगतान में कमीशन की एवज में फुरकान अली खत्री उप वन संरक्षक राष्ट्रीय चम्बल वन्य जीव अभयारण्य, सवाईमाधोपुर द्वारा 3 लाख रुपये रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है.

ACB कार्रवाई आलनपुर नर्सरी स्थित DCF के आवास पर हुई: 
इस पर आज ACB की टीम ने सवाईमाधोपुर में ट्रैप कार्यवाही करते हुये फुरकान अली खत्री को परिवादी से 3 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. ACB कार्रवाई आलनपुर नर्सरी स्थित DCF के आवास पर हुई. ASP संजीव नैन, डिप्टी चित्रगुप्त महावर ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. ACB की इस कार्रवाई से वन महकमे में हड़कंप मच गया. यह कार्रवाई डीजी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एम.एन.के निर्देश पर हुई है. 


 

और पढ़ें