New Year 2021: सैलानियों से गुलजार गुलाबीनगरी, झालाना लेपर्ड सफारी बनी पर्यटकों की खास पसंद 

New Year 2021: सैलानियों से गुलजार गुलाबीनगरी, झालाना लेपर्ड सफारी बनी पर्यटकों की खास पसंद 

जयपुर: जयपुर की झालाना लेपर्ड सफारी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. लेपर्ड सफारी में बुकिंग भी फुल हो गई है. नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क और जयपुर चिड़ियाघर में भी पर्यटकों की तादाद बढ़ने लगी है. पर्यटक झालाना लेपर्ड सफारी का जमकर लुत्फ उठा रहे है. झालाना जंगल में लेपर्ड्स की साइटिंग पर्यटकों को आकर्षित कर रही है. लेपर्ड्स की साइटिंग देखकर पर्यटक रोमांचित हो रहे हैं और ही शानदार पलों को अपने कैमरों में कैद करते नजर आ रहे हैं.

बुकिंग फुल होने से कई पर्यटकों में मायूसी:
झालाना लेपर्ड सफारी में बुकिंग फुल होने से कई पर्यटकों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है. झालाना में दो पारियों में लेपर्ड सफारी करवाई जाती है. सुबह 6:45 बजे से 9:30 बजे तक और शाम 3:00 बजे से 5:45 बजे तक लेपर्ड सफारी करवाई जाती है. सैलानी नया साल सेलिब्रेट करने के लिए जयपुर पहुंच रहे हैं. ऐसे में झालाना लेपर्ड सफारी में पर्यटको की खास पसंद बनी हुई है. इन दिनों लेपर्ड सफारी में एडवांस बुकिंग चल रही है.

5 जिप्सियां ऑनलाइन बुकिंग के लिए रिजर्व:
झालाना लेपर्ड सफारी में 10 जिप्सियां संचालित की जा रही है. इनमें से 5 जिप्सियां ऑनलाइन बुकिंग के लिए रिजर्व रखी गई है और 5 जिप्सियां ऑफलाइन बुकिंग के लिए है. सभी गाड़ियों की बुकिंग फुल चल रही है. इन दिनों बुकिंग फुल होने से सिफारिशें भी लगाई जा रही है, लेकिन सिफारिशें भी फेल हो रही है. नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क और जयपुर चिड़ियाघर में भी पर्यटकों की रौनक बढ़ने लगी है.

और पढ़ें