जयपुर जयपुर एयरपोर्ट पर CISF की स्थापना के 22 वर्ष पूरे, एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी रहे मुख्य अतिथि

जयपुर एयरपोर्ट पर CISF की स्थापना के 22 वर्ष पूरे, एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी रहे मुख्य अतिथि

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली पैरा मिलिटरी बल सीआईएसएफ की स्थापना के आज 22 वर्ष पूरे हो गए हैं. एयरपोर्ट पर आज इस मौके पर सीआईएसएफ का इंडक्शन डे समारोह मनाया गया. समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी रहे. 

कंधार विमान अपहरण कांड के बाद देश में सबसे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर ही 3 फरवरी 2000 को सीआईएसएफ लगाई गई थी. तब से अब तक देश के 64 एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही है. मुख्य अतिथि डीजी बीएल सोनी ने कहा कि CISF ने एयरपोर्ट सिक्योरिटी में महारत हासिल की है. सीआईएसएफ के सुरक्षा जवान मुस्कराहट के साथ यात्रियों की मदद करें, यह जरूरी है. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सीआईएसएफ के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ अम्बष्ठ रहे. 

कार्यक्रम में सुरक्षा जवानों ने करतब भी दिखाए: 
इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर विष्णु मोहन झा, सीआईएसएफ के कमांडेंट वाईपी सिंह, डिप्टी कमांडेंट सुगनाराम, डीसीपी ईस्ट प्रहलाद कृष्णिया मौजूद रहे. कार्यक्रम में सुरक्षा जवानों ने आंख बंद कर हथियार खोलने और बंद करने, संदिग्ध बैग को डिस्पोज करने और आतंकियों को मार गिराने के करतब भी दिखाए. केक काटने के बाद अतिथियों ने सुरक्षा जागरुकता बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

और पढ़ें