जयपुर Jaipur: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में कोरोना की दस्तक! एशियाटिक लायन त्रिपुर के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका

Jaipur: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में कोरोना की दस्तक! एशियाटिक लायन त्रिपुर के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका

जयपुर: हैदराबाद के सिटी ज़ू में आठ एशियाटिक शेरों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क (Nahargarh Biological Park) में भी एक शेर त्रिपुर (Lion Tripur) के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका वन विभाग (Forest Department) में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क के वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद माथुर एशियाटिक लायन त्रिपुर के पूरी तरह से स्वस्थ होने का दावा कर रहे हैं. 

डॉ माथुर ने एक वीडियो जारी कर स्पष्ट किया है कि त्रिपुर पूरी तरह से स्वस्थ है. उसमें कोरोना के किसी भी तरह के सिम्टम्स नहीं है, उसकी बॉडी लैंग्वेज प्रॉपर है और अभी तक आईवीआरआई बरेली भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट भी नहीं आई है. एसीएफ जगदीश गुप्ता भी त्रिपुर के कोरोना पॉजिटिव होने से इंकार कर रहे हैं. हालांकि पूरे मामले पर स्पष्टीकरण देने के लिए डीसीएफ उपकार बोराणा खुद को मीडिया से दूर रखे हुए हैं. कई बार फोन करने पर भी उन्होंने फोन नहीं उठाया. बोराणा की कार्यशैली शुरू से ही चर्चा में रही है. 

बोराणा के कार्यकाल में 9 बिग कैट्स की मौत हो चुकी:
बोराणा के कार्यकाल में नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में 9 बिग कैट्स की मौत हो चुकी है. बावजूद इसके वन विभाग का उच्च प्रशासन बोराणा को हमेशा बचाता रहा है. बहराल डॉ अरविंद माथुर ने 'फर्स्ट इंडिया न्यूज़' को बताया कि एशियाटिक लायन तिरुपुर और वाइट टाइगर चीनू दोनों ही स्वस्थ हैं और उन में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है. आज रीसेंपलिंग कर जांच के लिए नमूने दोबारा से आईवीआरआई बरेली भेजे जाएंगे.


 

और पढ़ें