जयपुर Jaipur News: भारत जोड़ो यात्रा के विरोध के बीच गुर्जरों ने सरकार को बताई अपनी मांगे, कल के बाद तय होगी आगे की रणनीति

Jaipur News: भारत जोड़ो यात्रा के विरोध के बीच गुर्जरों ने सरकार को बताई अपनी मांगे, कल के बाद तय होगी आगे की रणनीति

जयपुर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के विरोध को लेकर गुर्जर नेता कल दोपहर 1 बजे होनेवाली बैठक के बाद अपना रुख सप्ष्ट करेंगे. गुर्जर नेता विजय बैंसला (Vijay Bainsla) और प्रतिनिधिमंडल ने आज सचिवालय में कैबिनेट कमेटी के साथ वार्ता की. 5 मुद्दों से जुड़ी इस बैठक के बाद सरकार के मंत्रियों और विजय  बैंसला ने कहा कि कल की बैठक के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

वार्ता में सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री राजेंद्र यादव, अशोक चांदना, देवनारायण बोर्ड के चेयरमैन जोगिंदर अवाना मौजूद रहे. वहीं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल में विजय बैसला, भूरा भगत सहित करीब एक दर्जन सदस्य प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे. इस दौरान प्रक्रियाधीन और बैकलॉग भर्ती के साथ रीट भर्ती परीक्षा के 233 अभ्यर्थियों के प्रकरण में चर्चा हुई. 

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान पेंडिंग केसेस, देवनारायण छात्रवृत्ति, गुरुकुल योजना,एमबीबीएस कोर्स में ट्यूशन फीस के साथ 2019 और 2020 में संघर्ष समिति के साथ सरकार के हुए समझौते की पालना से जुड़े बिंदुओं को लेकर भी दोनों ओर से सहमति जताई गई. कल्ला ने कहा कि इस बैठक में जो जायज मांगे हैं उन्हें माना जाएगा....तब तक सभी मुद्दों पर उच्च अधिकारियों से चर्चा की जाएगी.

इंद्राज गुर्जर को नहीं बुलाए जाने पर बोले- समाज के काम में न्योते नहीं दिए जाते
इंद्राज गुर्जर के उन्हें नहीं बुलाए जाने के सवाल को लेकर विजय ने कहा कि समाज के काम में न्योते नहीं दिए जाते. यह भी कहा कि ये महानुभाव सोच समझ थोड़ी सी विकसित करें जितना हल्ला पिछले 6 दिनों में किया गया है इसका एक चौथाई हल्ला कर लेते विधानसभा में तो आज यह दिन हमें नहीं देखने पड़ते. उन्होंने कहा कि जब हमारी आवाज सुनी नहीं गई तब हमें भारत जोड़ो यात्रा के विरोध का निर्णय करना पड़ा. बैंसला ने कहा कि अगर हमारी मांगे मानी गई तो भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे. अन्यथा यात्रा का विरोध किया जाएगा. बैंसला ने कहा कि उम्मीद है वार्ता के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे. 

और पढ़ें