'मौत' पर राजनीति करने वाले देखे गंगा-यमुना के किनारे ! चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विपक्ष पर साधा निशाना

'मौत' पर राजनीति करने वाले देखे गंगा-यमुना के किनारे ! चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विपक्ष पर साधा निशाना

जयपुर: चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा (Medical Minister Dr. Raghu Sharma) ने मौत के आंकड़ों पर उठ रहे सवालों को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में बोलते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राजस्थान में विपक्ष भ्रम फैलाने का कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि मौत पर राजनीति करने वालों को UP में जाकर देखना चाहिए. यदि सच्चाई देखनी है तो गंगा, यमुना के किनारे देखों. 

वहीं कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि वैक्सीन (Corona Vaccine) की पर्याप्त उपलब्धता नहीं हो रही है. आज से 18+ आयु वर्ग का वैक्सीनेशन थम गया है. वैक्सीन के लिए हमने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) को एडवांस पैसे दे दिए. भारत सरकार भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं करवा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संक्रमण की गति लगातार कम हो रही है. सरकार की सख्ती के बाद संक्रमण कम हुआ है. 

केंद्र सरकार को ग्लोबल टेंडर के लिए आगे आना चाहिए: 
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि गांवों में लगातार स्क्रीनिंग हो रही है. वहीं ग्लोबल टेंडर को लेकर भी बोलते हुए कहा कि 9 एजेंट ने वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए आवेदन किया है. लेकिन महंगी होने के चलते टेंडर नहीं किया. ऐसे में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को ग्लोबल टेंडर के लिए आगे आना चाहिए. वहीं ऑक्सीजन (Oxygen) आपूर्ति को लेकर कहा कि फिलहाल प्रदेश में पर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति हो रही है. वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वो महामारी में भी राजनीति करने से नहीं चूक रहे हैं. 

और पढ़ें