बिड़ला ऑडिटोरियम में दिखी सुखद तस्वीर! एक साथ बैठे दिखे वसुंधरा राजे-गजेन्द्र सिंह शेखावत और ओम माथुर

बिड़ला ऑडिटोरियम में दिखी सुखद तस्वीर! एक साथ बैठे दिखे वसुंधरा राजे-गजेन्द्र सिंह शेखावत और ओम माथुर

बिड़ला ऑडिटोरियम में दिखी सुखद तस्वीर! एक साथ बैठे दिखे वसुंधरा राजे-गजेन्द्र सिंह शेखावत और ओम माथुर

जयपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा आज जयपुर दौरे पर हैं. वे बिड़ला ऑडिटोरियम में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सम्मिलित होंगे. नड्‌डा का जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रदेश भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने शाही स्वागत किया. इस दौरान बिड़ला ऑडिटोरियम में एक सुखद तस्वीर देखने को मिली. वसुंधरा राजे और गजेन्द्र सिंह शेखावत यहां एक साथ बैठे दिखे और दोनों के पास में ओम माथुर बैठे हैं. 

यह तस्वीर जेपी नड्डा के दौरे के समय सामने आई है. इस दौरान तीनों दिग्गज नेताओं के बीच बातचीत भी होती दिखी. लेकिन आखिर तीनों के मन है क्या-क्या? इस बारे में हर किसी के अलग-अलग अनुमान है. अलबत्ता उपचुनाव से पहले राजस्थान में भाजपा एकजुट दिख रही है. 

नड्‌डा का भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने शाही स्वागत किया:
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रदेश भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने शाही स्वागत किया. स्वागत के बाद नड्डा के साथ सतीश पूनिया और अरुण सिंह गाड़ी में रवाना हुए. वहीं वसुंधरा राजे, ओम माथुर, गजेन्द्र सिंह शेखावत समेत अन्य नेता अलग गाड़ियों से रवाना हुए. 

इस घटनाक्रम पर अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया:  
इस घटनाक्रम पर अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. एक पक्ष के अनुसार सचमुच सतीश पूनिया के अध्यक्ष पद पर आज पूर्ण रूप से मुहर लगी है. जेपी नड्डा की गाड़ी में अरुण सिंह के साथ सतीश पूनिया को जगह मिली है. लेकिन वहीं दूसरा पक्ष इसे जेपी नड्डा की रणनीति बता रहा है. जेपी नड्डा ने कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में रास्ता निकाला है और खुद के साथ केवल प्रदेशाध्यक्ष और प्रभारी को रखा है. बाकी सभी नेताओं को आगे कार्यक्रम संभालने के लिए भेजा है. 

पूरे रास्ते में नड्‌डा का स्वागत किया जा रहा: 
बता दें कि एयरपोर्ट से नड्‌डा का काफिला बाहर निकल गया है. जहां पूरे रास्ते में उनका स्वागत किया जा रहा है. नड्‌डा के स्वागत के लिए जिस तरह की तैयारियां की गई हैं, उससे साफ संकेत है कि पार्टी ने सभी संगठनों, नेताओं की एकजुटता दिखाने का प्रयास किया है. राजस्थानी संस्कृति में भी इस स्वागत को रंगने का प्रयास किया गया है. 

पार्टी के दलों को एकजुट करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण दौरा:
बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा का यह दौरा पार्टी के दलों को एकजुट करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण दौरा है. यही कारण है कि वह राज्यों के विधानसभा चुनाव में बेहद व्यस्तता के बाद भी राजस्थान आए हैं. नड्डा के लिए स्वागत के लिए पूरे शहर में सड़कों पर भाजपा के झंडे लगाए गए हैं. बिड़ला आडिटोरियम को भाजपामयी बनाया गया है. भाजपा इस कार्यक्रम को यादगार बनाने में जुटी है. कार्यक्रम स्थल पर मारवाड़, ढूंढाड़, हाड़ौती समेत तमाम राजस्थान की संस्कृति के लोक नृत्य व आकर्षण प्रस्तुत किए जाएंगे. 

और पढ़ें