Jaipur News: ब्राह्मण महासभा का प्रांतीय सम्मेलन सम्पन्न, बैठक में सर्वसम्मति से अनेक निर्णय पारित

जयपुर: राजस्थान ब्राह्मण महासभा का प्रांतीय सम्मेलन रविवार को विद्याधर नगर के सेक्टर 4 में महासभा विधान के अनुरूप पूर्व मंत्री शैलेंद्र जोशी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ. इस बैठक में सर्वसम्मति से अनेक निर्णय बहुमत से पारित किए गए.

कार्यक्रम संयोजक ब्राह्मण महासभा के कार्यवाहक अध्यक्ष एसडी शर्मा ने बताया कि प्रदेश के समस्त 33 जिलों से सैकड़ों की संख्या में आये जिलों से प्रांतीय स्तर के ब्राह्मण प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से अनेक निर्णय लेते हुए 31 मार्च 2023 तक खंड स्तर पर सदस्यता अभिमान पूरा कर, जून 2023 तक राजस्थान ब्राह्मण महासभा के चुनाव विधान पूर्वक संपन्न कराने का निर्णय लिया. पूर्व मंत्री एवं एवं संस्थापक भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद अध्यक्ष पदरिक्त हो चुका है और महासभा के विधान के अनुसार 5 वर्ष का अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है. 

इसलिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष अध्यक्ष पद का चुनाव कराने के लिए महासभा से जुड़े समस्त जिला तहसील एवं खंड स्तर के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों एवं संभाग स्तर के प्रतिनिधियों को चुनाव कमेटी में उचित प्रतिनिधित्व देते हुए चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी सौंप दी है. इस बैठक में जयपुर प्रांत सहित प्रदेश के विभिन्न जिला एवं संभाग स्तर से आए प्रतिनिधियों को समुचित प्रतिनिधित्व देते हुए चुनाव संपन्न कराने की कमेटी का भी गठन कर दिया है. 

वर्तमान में ब्राह्मण समाज के करीब 15 प्रतिनिधि ही मौजूद:
आज की बैठक में समस्त राजस्थान के प्रांतीय सदस्य मौजूद रहे. जिनमें राधेश्याम उपाध्याय, सुभाष पाराशर, मोहन लाल शर्मा, भुवनेश शर्मा,  गिर्राज शर्मा, विजय हरितवाल, अजय कटारा राम गोपाल शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, रामगोपाल, बाबूलाल शर्मा, एडवोकेट दिनेश वशिष्ठ, अशोक पाठक, वैद्य रमेश शर्मा भास्कर शर्मा, नितेश, जितेश और कुलदीप भी मौजूद रहे. आज की इस बैठक में राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्येक जिले से ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों को चुनाव में जिताने एवं 200 विधानसभा सीटों पर ब्राह्मण प्रतिनिधियों को चुनाव लड़ाने की मंशा जाहिर की गई. वर्तमान में ब्राह्मण समाज के करीब 15 प्रतिनिधि ही मौजूद हैं जिसे आगे बढ़ाकर 50 प्रतिनिधि तक ब्राह्मण प्रतिनिधियों को जिताकर लाने का सर्वसम्मति से आश्वासन भी दिया गया.