वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार ईशमधु तलवार का निधन, देशभर के पत्रकार-साहित्य जगत में छाई शोक की लहर

वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार ईशमधु तलवार का निधन, देशभर के पत्रकार-साहित्य जगत में छाई शोक की लहर

जयपुर: वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार ईशमधु तलवार का निधन हो गया है. देर रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें अस्पताल लेकर गए थे. इसी दौरान इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली. ईशमुध तलवार जीवनभर समाजवादी मूल्यों के लिए चर्चित कलम के सच्चे पैरोकार थे. वह मत्यस्य प्रदेश से निकलकर प्रदेश और देश की पत्रकारिता की शान रहे हैं. उनके निधन की खबर फैलते ही पत्रकारिता और साहित्य जगत में शोक की लहर छा गई. फर्स्ट इंडिया चैनल हेड जगदीश चंद्र ने भी उनके निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की है. 

ईशमधु तलवार पिंक सिटी प्रेस क्लब के तीन बार अध्यक्ष रह चुके हैं. इसके साथ ही राजस्थान श्रमजीवी पत्रकार संघ के भी वह दो बार अध्यक्ष रहे हैं. तलवार RPWA के भी महासचिव रह चुके हैं. ईशमधु तलवार हिंदी पत्रकारिता के खांटी चेहरे थे. इसके साथ ही इन्होंने पेरेलल लिटरेचर फेस्टिवल की भी शुरुआत की थी. वो अनेकों पत्रकारों के गुरु और मार्गदर्शक भी रहे. वह कई राज्य और राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी सम्मानित हो चुके. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उनके निधन पर शोक जताया:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार, पिंक सिटी प्रेस क्लब व राजस्थान श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष रहे श्री ईश मधु तलवार के आकस्मिक निधन की जानकारी दुखद है. ईश्वर शोकाकुल परिजनों एवं स्व. श्री तलवार के मित्रों को यह आघात सहने की शक्ति दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. 

 

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने आकस्मिक निधन पर जताया गहरा शोक:
वरिष्ठ पत्रकार एवं विख्यात साहित्यकार ईशमधु तलवार के निधन पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने गहरा शोक जताया है. डॉ शर्मा ने अपने शोक संदेश में कहा कि ईशमधु जी के निधन से पत्रकारिता एवं साहित्य के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. उनकी आत्मा की शांति व शोकसंतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की क्षमता प्रदान करने की प्रार्थना की.

और पढ़ें