Jaipur: First India की खबर के बाद हरकत में आई राजस्थान यूनिवर्सिटी, छात्रनेताओं ने जताया आभार

जयपुर: राजस्थान विश्विविद्यलय (Rajasthan University) में सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए की सफाई को लेकर फर्स्ट इंडिया की खबर का असर अब धरातल पर भी देखने को मिला. इससे यह पता चलता है कि फर्स्ट इंडिया की खबर मतलब असर तो होगा ही. कैम्पस में सालों से जिस जगहों पर सफाई नहीं होती थी वो जगह खबर के बाद चमन नजर आ रही है. 

राजस्थान विश्विविद्यालय में सफाई के नाम पर करोड़ों का टेंडर एक निजी फर्म को दे रखा है लेकिन निजी फर्म सिर्फ सड़कों सहित भवन परिसरों में सफाई कर करोड़ों रुपए का भुगतान प्रति वर्ष उठा रही थी. लेकिन जब यह मामला फर्स्ट इंडिया तक पहुंचा तो ना केवल इस विषय पर पूरी खबर चलाई गई बल्कि 30 मिनट का स्पेशल शो दिखाया गया. लिहाजा अब सालों से झाड़-झाडियों से अटे पड़े कैम्पस अब चमन होते दिखाई दे रहे हैं.

तीन दिन पहले "सफाई में पैसों को खेल" को लेकर चलाई थी खबर
अब राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में दिखने लगी सफाई
जेसीबी मशीन और अन्य संसाधनों से विवि परिसर हो रही सफाई
खबर के बाद हरकत में आई सफाई फर्म
कई सालों से नहीं कट रही झाड़ झाडियां भी खबर के बाद हुई साफ

यहीं नहीं सफाई फर्म के संसाधन जिनमें जेसीबी, सफाई उपकरण विवि कैम्पस में दिखने लगे हैं. सफाई कंपनी की लापरवाही को लेकर कुलपति राजीव जैन ने भी सफाई व्यवस्था मॉनिटिरिंग शुरू कर दी है और प्रत्येक दिन की रिपोर्ट अब खुद कुलपति देख रहे हैं. यहीं नहीं उन्होंने सफाई व्यवस्था को देखने के लिए खुद कैम्पस में दौरे करने की बात कही है.

सालों से बंद पड़ी सफाई व्यवस्था फिर से पटरी पर:

इसके साथ ही कुलपति ने यह भी कहा कि अगर सफाई फर्म सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरतती है तो उसका भुगतान भी नियमनुसार काटा जाएगा. आखिरकार फर्स्ट इंडिया की खबर के बाद राजस्थान विवि परिसर में सालों से बंद पड़ी सफाई व्यवस्था फिर से पटरी पर लौटनी लगी है.