AICC कोषाध्यक्ष बंसल ने कहा, जयपुर में बनेगा PCC का नया भवन, जिला और ब्लाक में भी बनाए जाएंगे नए कांग्रेस दफ्तर

AICC कोषाध्यक्ष बंसल ने कहा, जयपुर में बनेगा PCC का नया भवन, जिला और ब्लाक में भी बनाए जाएंगे नए कांग्रेस दफ्तर

जयपुर: देशभर में बिखरी हुई कांग्रेस की संपत्तियों को खोजने के लिए पवन बंसल दिल्ली से निकल पड़े है आज वह जयपुर पहुंचे. उनके जयपुर पहुंचते ही पीसीसी के नए भवन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई. बंसल ने कहा कि राजधानी जयपुर समेत जिला और ब्लॉक में कांग्रेस पार्टी के खुद के और नए भवन होंगे.

सीएम गहलोत ने अचानक पहुंचकर सबको चौंकाया:
पीसीसी में जब बंसल प्रेस से रूबरू हो रहे थे उसी दौरान अचानक सीएम अशोक गहलोत भी पहुंच गए. बाद में पीसीसी चीफ के कक्ष में सीएम गहलोत की बंसल और डोटासरा से मंत्रणा हुई.प्रदेश कांग्रेस के इतिहास में पहली बार हुआ होगा जब चलती प्रेस कॉन्फ्रेंस में अचानक मुख्यमंत्री पहुंच जाएं. आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल थे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे उसी दरमियान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वहां पहुंच गए. कांग्रेस की संपत्तियों को लेकर पवन बंसल जयपुर पहुंचे और उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ़ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ चर्चा की. राजधानी में नई पीसीसी बनाने के साथ ही जिला और ब्लॉक स्तर पर बनने वाले पार्टी दफ्तरों को लेकर भी चर्चा हुई. बंसल ने वह सूची पीसीसी से मांगी है जिसके जरिए पता लगाया जा सके कि राजस्थान की पीसीसी के पास कितनी संपत्ति है और कहां का खुद की भूमि है और कहां किराए पर कांग्रेस का मुख्यालय चल रहा है और कहां पर नया भवन बनाने की आवश्यकता है, साथ ही कहां जमीनी विवाद है.

PCC ने नए भवन को लेकर शुरू कर दी थी कवायद:
वैसे पवन बंसल के आगमन से पहले ही पीसीसी ने नए भवन को लेकर कवायद शुरू कर दी थी.गांधी नगर में पीसीसी के नए भवन को लेकर जमीन तलाशने की बात सामने आई थी. बताया जा रहा है कि सीएम गहलोत ने इस बारे में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से चर्चा कर ली थी ,इसके बाद धारीवाल ने कार्ययोजना पर फोकस कर दिया है. पीसीसी प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ़ गोविंद सिंह डोटासरा की भी सरकार से चर्चा हो चुकी है.बंसल के अनुसार पीसीसी का भवन भी बनेगा और वो सुंदर और आधुनिक होगा.

हर जिले में बनाए जाएंगे जिला कांग्रेस कार्यालय:
जयपुर में पीसीसी के नए भवन के साथ ही हर जिले में जिला कांग्रेस कार्यालय बनाए जाएंगे.अभी तक 14 ही dcc के भवन बने हुए है. हालांकि इनमें से भी कुछ काफी छोटे और अव्यस्थित है. राजस्थान की बीजेपी जब भी सत्ता में आई अपने पार्टी के मुख्यालय को आधुनिकतम बनाने पर फोकस किया.जिला इकाइयों को नये और खुदके भवन बनाने की दिशा में बड़ा काम किया गया.अब पीसीसी भी कवायद शुरू कर चुकी है. एआईसीसी का साथ मिला तो कांग्रेसियों के लिए राजधानी में नए पीसीसी भवन का सपना साकार हो जाएगा. जिस तरह से सीएम गहलोत की बंसल की पीसी में एंट्री हुई उससे तो ऐसा लगता है कि सीएम गहलोत ने अपनी पार्टी के लिए नई पीसीसी खोज ली है ,आखिर वो खुद भी रह चुके है पीसीसी के चीफ़. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए योेगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें