VIDEO: बदमाशों के खिलाफ एक्शन में पुलिस, कई हिस्ट्रीशीटर्स को किया गिरफ्तार, देखिए ये खास रिपोर्ट

VIDEO: बदमाशों के खिलाफ एक्शन में पुलिस, कई हिस्ट्रीशीटर्स को किया गिरफ्तार, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: जयपुर में पुलिस की ओर से आज अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए धरपकड़ अभियान चलाया गया. शहर में करीब 341 जगहों पर दबिश देकर पुलिस ने शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. छापेमारी की कार्रवाई में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा,राहुल प्रकाश सहित शहर के चारों जिलों के डीसीपी और भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. जयपुर शहर में आमजन को भयमुक्त करने के लिए आज पुलिस की ओर से सयुक्त रुप से एक बड़ा अभियान चलाया गया. पुलिस ने सुबह छह बजे शहर में अलग अलग 341 जगहों पर दबिश दी और आपराधिक तत्व के लोगों को हिरासत में लिया. 

पिछले 5 दिन से अभियान की रुपरेखा तैयार:

पुलिस पिछले 5 दिन से अभियान की रुपरेखा तैयार कर रही थी. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के निर्देशन में अभियान को लेकर तैयारिया की गयी. शहर के अलग अलग अपराध से जूड़े बदमाशों को चिन्हित किया गया और आज सुबह 6 बजे से एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने दबिश देना शुरु कर दिया. पुलिस ने दबिश के दौरान कई हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया तो वहीं मादक पदार्थ और अवैध हथियारों से जूड़े बदमाशों को हिरासत में लिया गया. इन बदमाशों को रिकॉर्ड खंगालने के बाद बदमाशो को गिरफ्तार किया जाएगा.

भारी पुलिस जाब्ता लोगों के लिए बना कौतूहल का विषय: 

पुलिस की ओर से शहर में 6 बजे छापेमारी शुरु कर दी गई. सुबह के समय कॉलोनियों में पहुंचा भारी पुलिस जाब्ता लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया. लेकिन जब पुलिस ने अपराधियों को हिरासत में लिया तब लोगों को पता चला कि उनके बीच ही अपराधी किस्म के लोग रह रहे थे और उनको इस बारे में जानकारी नही थी. पुलिस ने इस हिस्ट्रीशीटर सहित अपराधी किस्म के बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर आपराधिक गिरोह से मिल कर दहशत फैलाने वाले बदमाशों पर शिकंजा सका. कमिश्नरेट की ओर से करीब 2 हजार पुलिस कर्मियों को इस गोपनीय ऑपरेशन मं शामिल किया गया था.

पुलिस ने की आमजन से अपील:

शहर के के पश्चिम जिले में डीसीपी प्रदीप मोहन शर्मा, पूर्व जिले में डीसीपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां, उत्तर जिले में डीसीपी पारिश देशमुख और दक्षिण जिले में डीसीपी हरेन्द्र कुमार महावर के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने छापेमारी की. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने कहा कि अपराधियों को पहले ही चिन्हित कर लिया गया था और आमजन में अपराधियों का भय खत्म करने के लिए एक साथ दबिश देकर इन्हे गिरफ्तार किया गया है.जयपुर शहर में पिछले कुछ समय से कुछ आपराधिक गिरोह सक्रिय होकर अपनी दहशत और वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने एक साथ कार्रवाईयां कर इनकी दहशत को खत्म करने का प्रयास किया है... साथ ही पुलिस ने आमजन से भी अपील की है कि ऐसे लोगों से डरने की बजाये इन लोगों की सूचनाएं पुलिस तक पहुंचाये जिससे ऐसे आपराधिक तत्व के लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए सत्यनारायण शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें