शहीद दिवस पर PCC में सर्वधर्म प्रार्थना सभा और पुष्पांजलि कार्यक्रम, रखा गया 2 मिनट का मौन

शहीद दिवस पर PCC में  सर्वधर्म प्रार्थना सभा और पुष्पांजलि कार्यक्रम, रखा गया 2 मिनट का मौन

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस के मौके पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का और पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने 2 मिनट का मौन रखकर महात्मा गांधी को याद किया. कार्यक्रम में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, कांग्रेस नेता अश्क अली टाक, मुमताज मसीह, बृजकिशोर शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, महेश शर्मा, सुरेश मिश्रा, ललित तुनवाल, गिरिराज गर्ग, रमा बजाज समेत अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारियों की मौजूदगी रही.

महान आत्मा थे महात्मा गांधी: 
खाचरियावास ने कहा कि महात्मा गांधी का पूरी दुनिया में एक सम्मान है हमें उनसे सीख लेकर पूरी दुनिया में प्यार प्रेम से रहें और धर्म का बंटवारा न करें क्योंकि कांग्रेस ने आजादी का आंदोलन लड़ा था और बहुत सारे लोग शहीद भी हुए थे. महेश जोशी ने कहा कि महात्मा गांधी महान आत्मा थे  और दुनिया के सबसे बड़े व्यक्तित्व थे. उनकी बताई शिक्षा व मार्ग हमेशा प्रासंगिक है. महात्मा गांधी ने अहिंसा का मार्ग स्थापित था. पीसीसी में प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा राम मंदिर को लेकर कहा कि देश मे राम मंदिर बने. हम भी राम के वंशज है. सबसे पहले राजीव गांधी ने ही ताले खोले थे. याद रहे Bjp राम मंदिर नही बना रही है. भगवान राम ही राम मंदिर बना रहे है. में खुद भी मंदिर के लिए तीन महीने की तनखाह दूंगा. मेरे कार्यकर्ता भी देंगे और खुद अयोध्या जाऊंगा. 

लाल किला कोई BJP का ऑफिस नहीं: 
दूसरी तरफ महेश जोशी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राम सभी के है, लेकिन हम राम के नाम पर राजनीति नही करते हैं. सभी धर्मों के प्रति हमारा सम्मान है. हमे bjp लोगो से सीखने की जरूरत नही है. किसान आंदोलन को लेकर प्रताप सिंह खाचरियावास बोले की लाल किला कोई bjp का आफिस नही है. न ही bjp का कार्यालय है. देश की आन बान शान का प्रतीक है.

टिकैत के आंसू नहीं हिंदुस्तान के किसान के दर्द के आंसू थे: 
आंदोलनकारी लाल किले में घुसे लेकिन तिरंगा लेकर घुसे थे. टिकैत के आंसू नहीं हिंदुस्तान के किसान के दर्द के आंसू थे. Pm मोदी में बहुत घमंड है वह न तो बात करते न समस्या का समाधान करते है.  किसान की लाश को तिरंगे से क्यो नहीं ढका जा सकता है ? पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि मोदी के समय में अब रिलाइंस के पम्प चलाये जाने हैं. पीसीसी में महेश जोशी ने bjp पर हमला करते हुए कहा कि देश की जमीन के मालिक को देश द्रोही कहा जाता है. दुर्भाग्य है देश का कि अन्नदाता को देशद्रोही कहा जाता है. देश का किसान टूटने वाला नही है. अहिंसात्मक किसान आंदोलन का समर्थन करता हूँ.

...फर्स्ट इंडिया के लिए ऐश्वर्य प्रधान की रिपोर्ट

और पढ़ें