ब्लाइंड मर्डर में पुलिस को मिली सफलता, भांजे ने ही किया था मामी का मर्डर

ब्लाइंड मर्डर में पुलिस को मिली सफलता, भांजे ने ही किया था मामी का मर्डर

 ब्लाइंड मर्डर में पुलिस को मिली सफलता, भांजे ने ही किया था मामी का मर्डर

शाहपुरा( जयपुर ): शाहपुरा थाना इलाके के घासीपुरा इलाके में हुए ब्लाइंड मर्डर के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घटना के महज 12 घण्टो में ही आरोपी को गिरफ्तार कर पर्दाफाश किया है. गिरफ्तार आरोपी रामजीलाल मीणा परसाला ढाणी तन कांट का रहने वाला है. आरोपी मृतका का रिश्ते में भांजा लगता है. आरोपी ने मृतका को सबक सिखाने के लिए गले पर चाकू से गला रेतकर हत्या की थी. जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि घसीपुरा की नृसिंहवाली ढाणी निवासी संज्या देवी की हत्या कर शव को पास में बने खेत मे डाल दिया गया था. खेत मे शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने हत्या के मामले का खुलासा करने की मांग की थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम गठित की गई. टीम ने हत्या के आरोपी को पकड़ने के सघन जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस टीम ने कॉल डिटेल व सीडीआर की सहायता से व परिवारजन तथा आस-पास के लोगों से पूछताछ की. जांच के दौरान सामने आया कि घटना की रात आरोपी और मृतका के बीच फोन और सम्पर्क हुआ था. घटना के बाद आरोपी रामजीलाल घर से फरार हो गया था. पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी रामजीलाल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि लॉक डाउन के समय अधिकतर समय वह अपने मामा के घर पर रहा था. रिश्तेदारी के हिसाब से उसका वहां आना-जाना था. इसी दौरान वह समय-बेसमय ममेरी बहन को फोन करने लगा. युवती के समझाने के बाद भी आरोपी नहीं माना और उसने फोन करना नहीं छोड़ा. युवती ने इसकी जानकारी अपनी मां संज्या देवी को दी. संज्या देवी ने आरोपी को सबक सिखाने की धमकी दी थी. इस पर आरोपी संज्या देवी से रंजिश रखने लगा और घटना वाले दिन उसने फोन कर मृतका को सबक सिखाने की धमकी दी.

बुधवार रात को करीब 10बजे आरोपी ने मृतका संज्या देवी को बातचीत करने के लिए घर से बाहर बुलाया. इस पर मृतका रिश्तेदारी के हिसाब से विश्वास में आकर फोन पर बात करते हुए घर से बाहर घटनास्थल पहुंची. आरोपी रामजीलाल पहले से वहां खड़ा था. जैसे ही संज्या देवी वहां पहुंची तो दोनों में कहासुनी हो गई. इसी दौरान आरोपी ने संज्या देवी का मुहं दबाकर चाकू से गला रेत दिया और मौके से फरार हो गया. एएसपी रामकुंवार कस्वां ने बताया कि आरोपी हैदराबाद भागने की फिराक में था. आरोपी ने अपना फोन भी बंद कर रखा था. पुलिस टीम सीडीआर के माध्यम से आरोपी को भागने से पहले गई दबोच लिया.

और पढ़ें