रंगों के त्यौहार होली पर राजधानी में मुस्तैद नजर आई जयपुर पुलिस

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/21 04:28

जयपुर। रंगो के त्यौहार पर राजधानी में पुलिस प्रशासन की मौजूदगी साफ दिखाई दी। पुलिस कमिशनर आनंद श्रीवास्तव के निर्देशों के बाद शहर की सड़कों पर आज सुबह से ही पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया। जयपुर जिले के सभी डीसीपी और अन्य अधिकारी भी सड़कों पर राउण्ड लगाते नजर आये। खास रिपोर्ट--

रंगों की मस्ती के साथ होने वाले हुड़दंग के बीच शहर कें परकोटे, झोटवाडा, मालवीय नगर और मानसरोवर जैसे इलाको में भी पुलिस और आरएसी की अतिरिक्त कम्पिनया तैनात रही। हांलाकि शहर की सड़कों पर बाइक और अन्य वाहनों पर लोगों ने जमकर यातायात नियमों को मखौल उड़ाया और कई स्थानों पर पुलिस और शराबियों के बीच आपसी झड़पें भी हुई। पुलिस ने परकोटे में मार्च फास्ट कर शांति व्यवस्था का एहसास करवाया। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी ने हर स्थान पर शांति कायम करवाने में विशेष सहयोग दिखाया। उधर जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम से खुद पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव कानून व्यवस्था की पल पल मानिटरिंग कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक आज तडके से ही शहर की सड़कों पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया था और देर रात तक पुलिस की यह व्यवस्था बनी रहेगी।

हर साल की तरह धुलण्डी पर्व पर उत्सवी माहौल के दौरान यातायात पुलिस की ओर से भी शहर में विशेष इंतजाम किये गये। शहर में होने वाली दुर्घटनाओं पर भी पुलिस ने नजर रखी और तुरंत अस्पताल पहुंचाने में सहयोग किया। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए मुख्य-मुख्य स्थानों पर ब्रेथएनेलाईजर सहित इन्टरसेप्टर्स लगायी गयी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के वाहन जप्त कर लाईसेन्स पंच किया गया। कारों के पीछे डिक्की खुली रखकर संगीत बजाने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने कारवीई की। 

होली का पर्व शहर में धुमधाम से मनाया गया, लेकिन इस दौरान पुलिस ने होली नहीं खेलकर लोगों की सुरक्षा में अपना समय दिया। पुलिस की मौजूदगी से ही शहरवासी शांतिपुर्वक इस त्यौहार का लुत्फ उठा पाये। हालाकि हुड़दंगियों व पुलिस के बीच बार बार झड़प भी होती रही, लेकिन पुलिस ने त्यौहार के चलते कड़ी कारवाई नही की और सभी को मिलकर खुशियों के साथ त्यौहार मनाने की सीख दी।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in