Jaisalmer Jaisalmer: उदयपुर हत्याकांड के बाद जिले में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा हुई बंद

Jaisalmer: उदयपुर हत्याकांड के बाद जिले में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा हुई बंद

Jaisalmer: उदयपुर हत्याकांड के बाद जिले में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा हुई बंद

जैसलमेर: उदयपुर हत्याकांड के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. जिला मजिस्ट्रेट डॉ. प्रतिभा सिंह ने आदेश जारी कर धारा 144 में निषेधाज्ञा जारी की है. इसके अनुसार पांच या पांच से अधिक लोग एक जगह पर खड़े नहीं हो सकेंगे. परीक्षाओं से संबंध के काम इस प्रतिबंध से आजाद रहेंगे. इसके साथ ही मंगलवार रात से जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

यह निषेधाज्ञा अगले आदेशों तक जारी रहेगी. दरअसल, जिला कलेक्टर डॉ.प्रतिभा सिंह ने उदयपुर में हुई घटना के मद्देनजर धारा 144 लगाई है. वहीं संभागीय आयुक्त के निर्देशानुसार इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है ताकि सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाहों को हवा न मिले. कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने लोगों से आह्वान किया कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दें और आपसी साम्प्रदायिक सौहार्द और प्रेम बनाए रखें.

वीडियो वायरल करने पर कानूनी कार्रवाई:

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओर से उदयपुर की घटना से संबंधित वीडियो या सूचना सोशल मीडिया पर वायरल नहीं की जाएं. जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सभी अपनी भागीदारी निभाएं. वीडियो वायरल करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. यदि किसी के पास इस घटना से संबंधित सूचना का वीडियो या मैसेज मिला है, तो इसे डिलीट कर दें.

और पढ़ें