Jaisalmer Jaisalmer: IAS टीना डाबी ने ग्रहण किया जिला कलेक्टर का पदभार, जनकल्याणकारी और फ्लैगशिप योजनाओं की ली जानकारी

Jaisalmer: IAS टीना डाबी ने ग्रहण किया जिला कलेक्टर का पदभार, जनकल्याणकारी और फ्लैगशिप योजनाओं की ली जानकारी

Jaisalmer: IAS टीना डाबी ने ग्रहण किया जिला कलेक्टर का पदभार, जनकल्याणकारी और फ्लैगशिप योजनाओं की ली जानकारी

जैसलमेर: स्वर्ण नगरी को किस तरह से पर्यटन का हब बनाया जाए इसको लेकर सबसे ज्यादा प्रयास किए जाएंगे. यह बात जैसलमेर की नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी (Tina Dabi) ने बुधवार को कलेक्टर का पदभार ग्रहण करने के बाद कही. भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2015 की टॉपर टीना डाबी ने बुधवार को जैसलमेर के 65वें जिला कलेक्टर के तौर पर कार्यभार संभाला. 

इसके साथ ही उन्होंने प्रशासक जैसलमेर केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड (Jaisalmer Central Co-Oprative Bank Ltd) और जैसलमेर अध्यक्ष नगर विकास न्यास का भी कार्यभार ग्रहण किया. नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिला अधिकारियों के साथ विभागीय गतिविधियों और प्रशासनिक गतिविधियों के साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी और फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ली. टीना डाबी संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग जयपुर से तबादला होकर आई है. 

जैसलमेर कलेक्टर का कार्यभार संभालने के बाद टीना डाबी ने कहा कि वे जैसलमेर आकर बहुत ज्यादा खुश है. उन्होंने बताया कि कलेक्टर के रूप में उनकी यह पहली पोस्टिंग है और वह बहुत ज्यादा उत्साहित है. जैसलमेर चूंकि पर्यटन नगरी है इसलिए टूरिज़म को कैसे बूस्ट अप किया जाए इसको लेकर उनका फोकस रहेगा. जैसलमेर में बोरदर टूरिज़म, फ्लाइट्स, लंबी दूरी की ट्रेनों को शुरू करवाना आदि उनकी पहली प्राथमिकता में रहेगा. 

मेकेनिज्म डेवलप करके काम को करेगी:

उन्होंने बताया कि रेगिस्तानी इलाके में पानी और शिक्षा को लेकर भी वे काम करेंगी और खासकर बेटियों की शिक्षा को लेकर वो फोकस करेंगी. वह सरकार का धन्यवाद देती है कि उन्होंने कलेक्टर के तौर पर उनको जैसलमेर जैसी पसंदीदा जगह पर काम करने के लिए भेजा. उन्होने बताया कि यहां काम करने का बहुत पोतेंशियल है और वह एक मेकेनिज्म डेवलप करके काम को करेगी.

और पढ़ें