जैसलमेर Jaisalmer: पैनोरमा में हुआ भादवा मेला समापन समारोह, कलाकारों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां

Jaisalmer: पैनोरमा में हुआ भादवा मेला समापन समारोह, कलाकारों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां

Jaisalmer: पैनोरमा में हुआ भादवा मेला समापन समारोह, कलाकारों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां

जैसलमेर: भादवा मेला (Bhadwa Mela) 2022 के समापन समारोह और सांस्कृतिक संध्या का कार्यक्रम पैनारोमा में शुक्रवार की शाम को सात बजे स्मारोहपूर्व शुरू हुआ. कार्यक्रम मेला अधिकारी एसडीएम राजेश विश्नोई की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. कार्यक्रम में पदम श्री अवार्ड से सम्मानित कलाकार अनवर खां सहित अन्य कलाकारों के द्वारा भजन गीत और लोक नृत्य सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई. 

सीमा सुरक्षा बल की 87 वी वाहिनी के समादेष्टा रणवीर सिंह चौधरी के सानिध्य में बीएसएफ के कलाकारों के द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई. सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के दौरान रामदेवरा पोकरण सहित आसपास के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे. जिसमें महिला बच्चे भी अच्छी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित रहे. सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रम में पोकरण के रेवताराम के द्वारा कच्ची घोड़ी के माध्यम से लोक देवता बाबा रामदेव के भजनों की शानदार प्रस्तुति दी गई.

वहीं बीएसएफ की महिला सुरक्षाकर्मियों के द्वारा 'मेरा करमा मेरा धरमा' और बीएसएफ के जवानों के द्वारा संदेशे से आते हैं. गीत पर अपनी शानदार प्रस्तुतियां दी गई. कार्यक्रम में कालबेलिया कलाकारों के द्वारा बेहतरीन नृत्य की प्रस्तुतिया दी गई. कार्यक्रम के देर रात तक चलने के दौरान दर्शकों की भीड़ सांस्कृतिक कार्यक्रमों से एकदम जुड़ी रही. कार्यक्रम के दौरान ही बाबा रामदेव मेला 2022 के दौरान सेवाएं देने वाले लोगों में से चयनित लोगों को मंच पर बुलाकर सम्मान पत्र देकर उनका अभिनंदन किया गया. 

कई गणमान्य लोग उपस्थित:

इस दौरान बाबा रामदेव मेले के सफल संचालन के लिए उपखंड अधिकारी राजेश विश्नोई को ग्राम पंचायत व समाधि समिति की ओर से सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में रामदेवरा मंदिर गादीपति राव भोम सिंह तंवर, सरपंच समंदर सिंह, थानाधिकारी दलपत सिंह चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी चौथाराम सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन राजेश उज्ज्वल ने किया. कार्यक्रम ग्राम पंचायत समाधि समिति के सौजन्य से हुआ.

और पढ़ें