जैसलमेर Jaisalmer: सरहद पर कड़े पहरे के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस, ऑपरेशन अलर्ट के साथ देशभक्ति के गीतों से गूंजा बॉर्डर

Jaisalmer: सरहद पर कड़े पहरे के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस, ऑपरेशन अलर्ट के साथ देशभक्ति के गीतों से गूंजा बॉर्डर

Jaisalmer: सरहद पर कड़े पहरे के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस, ऑपरेशन अलर्ट के साथ देशभक्ति के गीतों से गूंजा बॉर्डर

जैसलमेर: भारत-पाक सीमा से सटे सरहदी जिले जैसलमेर में आजादी के जश्न की धूम मची हुई है. अपनों से दूर देश की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरी विपरीत परिस्थितियों में चौबीसों घंटे दुश्मन के नापाक इरादों पर निगाहें जमाए हुए हैं. सरहद पर चलाए जा रहे आपरेशन अलर्ट के बीच देशभक्ति का ज्वार हिलोरे मार रहा है.  

गणतंत्र जश्न उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया जा रहा:  
आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर बीएसएफ मुख्यालय सहित सीमा पर स्थित सभी चौकियों पर गणतंत्र जश्न उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया जा रहा है. जैसलमेर के नार्थ सैक्टर 119 बटालियन में डीआईजी ए.के.सिंह ने ध्वजारोहण किय. सरहदों पर सीमा प्रहरियों द्वारा सुरक्षा के कडे प्रबंध किए हैं. डीआईजी ने जवानो को मिठाई बाटकर जवानो का हौसला अफजाई किया. सीमा पर जवानों ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र की सुरक्षा का संकल्प लिया.

  

इन दिनों भारत पाक सीमा पर ऑपरेशन अलर्ट चल रहा:
इन दिनों भारत पाक सीमा पर ऑपरेशन अलर्ट चल रहा है जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल 27 जनवरी तक सीमा पर मुस्तैद रहेगा और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होंगे ताकि परिंदा भी पर नहीं मार सके. हालांकि बीएसएफ पूरे साल तारबंदी पर मुस्तैद रहती है लेकिन गणतंत्र पर्व को देखते हुए निगरानी कड़ी हो गई है. इस ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सारा मैन पॉवर बॉर्डर पर तैनात है. यहां तक कि बीएसएसफ के अधिकारी भी सरहद पर ही मोर्चा संभाले हुए हैं. ऑपरेशन अलर्ट के दौरान बीएसएफ पूरी तरह से बॉर्डर पर तैनात है. आपरेषन अलर्ट के साथ ही सीमा पर गणतंत्र दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है. 

और पढ़ें