जैसलमेर पर्यटन के लिए नासूर बन चुकी लपकावृति

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/07 01:04

जैसलमेर। जैसलमेर पर्यटन के लिए विगत सालों से विकट समस्या बन चुकी लपकावृति पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस प्रशासन ने पर्यटन सीजन के जोर पकड़ने के समय जैसलमेर सम क्षेत्र में दो अलग-अलग पर्यटक सुरक्षा दलों का गठन किया है।  पुलिस ने सैलानियों की सुरक्षा और स्वर्णनगरी की छवि खराब ना हो इसलिए प्लान बना रही है जिसमे पर्यटक स्टेशनों के साथ सैलानियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम कर रही है जैसलमेर-बाड़मेर हाइवे जो जैसलमेर की और आते है उन पर पैनी नजर रखी जाएगी और लपको के विरुद्ध कार्रवाही की जाएगी। 

पर्यटन का हब बनने के साथ साथ जैसलमेर जिले में आने वाले देशी विदेशी सैलानियों के साथ ठगी की घटनाओं में भी बढोत्तरी होना आरम्भ हो गई थी जिसके चलते यहां की छवि सैलानियों के बीच धूमिल हो रही थी। शहर में प्रवेश करते ही लपकों द्वारा सैलानियों को परेशान किये जाने से लेकर फर्जी रिसोर्ट और कैम्प की ऑनलाइन जानकारियां देकर सैलानियों को ठगने और कई बार विरोध करने पर सैलानियों के साथ मारपीट तक करने की घटनाओं के बाद अब जैसलमेर की पुलिस इन सब पर सख्ती से लगाम लगाने का मन बना चुकी है।

इसके साथ ही एक दर्जन पुलिसकर्मियों को नफरी  इन दलों में जोड़ी गई है आने वाले समय में ज्यादा पर्यटकों के जैसलमेर आगमन के दौरान दलों में और इजाफा किया जाएगा।  जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने इस सबंध में पुलिस लाइन से रिजर्व बल में से अधिकांश कार्मिको को जैसलमेर व सम के टीमों में जोड़ा गया है।  पुलिस अधीक्षक की ओर से जारी निर्देश अनुसार एएसआई किसनाराम, कॉस्टेबल कमाल खां, महेंद्र कुमार,जितेंद्र कुमार, भीमसिंह,जोरावरसिंह, मनोज कुमार को पुलिस लाइन से जैसलमेर पर्यटक सुरक्षा दल तथा हेड कॉस्टेबल घुमानाराम राम निवास मुकेश कुमार दुर्गाराम , खीराराम को पर्यटन स्थल सम  में लगाया है।  पुलिस अधीक्षक ने लपका तत्वों के साथ देसी विदेशी सैलानियों को परेशान करने वाले तत्वों के खिलाफ प्रभावी कानून कार्रवाई करने के निर्देश दल के लिए इन दोनों को वाहन तथा वायरलेस मुहैया करवाया गया है।  जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में जब जैसलमेर में सैलानियों में आवश्यकता अनुसार नौकरी और बढ़ाई जाएगी इसके साथ ही जाएंगे। 
पीटीसी - सूर्यवीरसिंह तंवर - जैसलमेर 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

सपना ने थामा कांग्रेस का हाथ, ड्रीम गर्ल को देंगी टक्कर !

16 साल बाद चुनावी राजनीति में दिग्गी की एंट्री, भोपाल से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी की शत्रु से दोस्ती खत्म! पटना साहिब से कटा शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट
राहुल गांधी 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव
देखिये BJP की पांचवीं लिस्ट
क्रिकेट खेलते समय बॉल लगी तो घर में घुसकर की मारपीट
बीजेपी सरकार से हर वर्ग दुखी है : राहुल गाँधी
बिहार में NDA की सीटों का ऐलान