जालोर Jalore: तेज बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Jalore: तेज बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Jalore: तेज बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

जालोर: जिले में पिछले 16 घंटे से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर है. जसवंतपुरा के सुंधा माता सहित पहाड़ी क्षेत्र में हुई भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है. कल शाम को हुई करीब ढाई घंटे तक तेज बारिश ने चारों तरफ पानी ही पानी कर दिया. कई सड़कें पानी में तब्दील होती नजर आई तो कहीं नदी-नाले उफान पर बहने लगे. इसी के साथ सुंधा माता पर हुई बारिश के चलते तेज तूफान के साथ चारों तरफ पानी-पानी हो गया.

पिछले 16 घंटे से रुक-रुक कर हो रही. बारिश आफत का कहर बनकर टूट रही है. जिसके चलते कल देर रात को रोपसी गांव के नदी में तेज बहाव के चलते नदी पार कर रहे बाइक सवार दो युवक नदी में बह गए. जिसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई जिस पर भीनमाल डीवाईएसपी सीमा चोपड़ा, उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी, रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाशचंद अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे. वहीं एसडीआरएफ टीम जल्द ही मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात:

सुंधा माता मार्ग में मूसलाधार बारिश होने से 5 फीट तक पानी बह रहा है. मंदिर ट्रस्ट प्रशासन के द्वारा यात्रियों को धर्मशालाओं या भवनों में रुकने का भी आह्वान किया. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. भारी बारिश के कारण जसवंतपुरा सुंधा माता मार्ग जसवंतपुरा सिरोही मार्ग जसवंतपुरा रेवदर मार्ग जालोर जसवंतपुरा मार्ग की नदियां उफान के साथ बहने के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया है. क्षेत्र में लगातार हुई तेज बारिश के चलते पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. जिला कलेक्टर ने जिले में तेज बारिश को देखते हुए जिले के सभी निजी और सरकारी विद्यालय में अवकाश कर दिया गया है.

और पढ़ें