जालोर Jalore: साधु आत्महत्या प्रकरण को लेकर आश्रम पहुंचे पुखराज पाराशर, निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

Jalore: साधु आत्महत्या प्रकरण को लेकर आश्रम पहुंचे पुखराज पाराशर, निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

Jalore: साधु आत्महत्या प्रकरण को लेकर आश्रम पहुंचे पुखराज पाराशर, निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

जालोर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश लेकर आज आश्रम पहुंचे जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर, निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन, पांच लाख की आर्थिक सहायता कांग्रेस कमेटी में सौंपी. 

जालोर के जसवंतपुरा क्षेत्र में सुंधा माता तलहटी के पास संत रविनाथ आत्महत्या प्रकरण में भाजपा के भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी के खिलाफ दर्ज केस में सीआईडी सीबी की SIT ने जांच शुरू की, SIT ने घटना स्थल का जायज़ा लेने के साथ ही मामले से जुड़े हर पहलू पर जांच शुरू की। SIT में सीआईडी सीबी जोधपुर रेंज के पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्रसिंह, पुलिस निरीक्षक रविन्द्रसिंह और जालोर पुलिस के दो पुलिसकर्मी शामिल हैं। सीआईडी सीबी के उप अधीक्षक जितेंद्र सिंह SIT के प्रभारी हैं। SIT मामले से जुड़े तमाम लोगों से मिलने के साथ ही पूरे मामले में सटीक जानकारी और सबूत जूटा रही हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश लेकर जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर आज आश्रम पहुंचे जहां पर आश्रम में लोगों से मुलाक़ात कर पूरे मामले की जानकारी ली वहीं कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरोसा देने के लिये मुझे भेजा हैं की प्रदेश सरकार पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवा रही हैं, SIT ने जांच शुरू कर दी हैं. 

पूर्व उपमुख्य सचेतक रतनदेवासी, सांचौर चैयरमैन नरेश सेठ, कांग्रेस नेता ऊमसिंह चांदराई मौजूद रहे. कांग्रेस कमेटी जालोर की ओर से पीड़ित परिवार को 5 लाख की सहायता राशि सौंपी गई वहीं 6 लाख की सहायता राशि भी कांग्रेस जल्द पीड़ित परिवार को सौंपेगी. सरकारी सहायता के रूप में कलेक्टर निशांत जैन ने 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की जो पीड़ित परिवार के खाते में जमा हो चुकी हैं. संत आत्महत्या के मामले के दौरान हुये बवाल में कुछ लोगों पर पुलिस द्वारा कुछ लोगों पर राजकीय बाधा के मामले दर्ज को लेकर आश्रम से जुड़े लोगों ने मामले वापस लेने की पुखराज पाराशर से मांग की. कलेक्टर निशांत जैन, एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

भाजपा की तीन सदस्यीय कमेटी कल आयेगी घटना स्थल 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया के निर्देश पर बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी कल शाम 4 बजे घटना स्थल पहुंचेगी जो आश्रम पहुंचकर लोगों से मुलाक़ात कर पूरे मामले की जानकारी लेगी वहीं पूरे मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार कर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेंगे. केन्द्रीय मंत्री अर्जुराम मेघवाल, विधायक जोगेश्वर गर्ग, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल तीन सदस्यीय कमेटी के तौर पर कल आयेंगे. 

पुखराज पाराशर ने सुंधा माता मंदिर में किये दर्शन 
जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने सुंधा माता मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी मौजूद रहे। मंदिर ट्रस्ट की ओर से स्वागत किया गया.

और पढ़ें