श्रीनगर Jammu-Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

Jammu-Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

Jammu-Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जिनमें लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुलगाम के चेयन देवसर इलाके में मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में, पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडर हैदर सहित प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिये गए हैं. मारे गए अन्य आतंकवादी की पहचान कुलगाम के शाहबाज शाह के रूप में हुई है. श्रीनगर में रक्षा पीआरओ कर्नल इमरोन मुसावी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया. कर्नल मुसावी ने कहा कि जवान को सड़क मार्ग से 92 बेस अस्पताल ले जाया गया.

हैदर एक वांछित आतंकवादी था जो उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था:

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने ऑपरेशन को एक बड़ी सफलता बताया और वांछित पाकिस्तानी आतंकवादी हैदर को खत्म करने के लिए संयुक्त टीम को बधाई दी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से अपराध में इस्तेमाल हथियार व गोला-बारूद, चार मैगजीन के साथ एक एके-56 राइफल, एक मैगजीन के साथ एक पिस्तौल और एक यूबीजीएल बरामद किया गया है. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, हैदर एक वांछित आतंकवादी था जो उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था और उसने हाल में अपना ठिकाना दक्षिण कश्मीर में स्थानांतरित कर लिया था. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें