JAS में 31 अगस्त को फिर से बिखरेगी ज्वैलरी की चम​क

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/27 08:10

जयपुर। जयपुर के जौहरियों के करीब 90 वर्ष पुराने संगठन ज्वैलर्स एसोसिएशन के 12वें ज्वैलरी शो 'JAS 2018' की 31 अगस्त को शुरुआत होगी। चार दिन चलने वाले इस ज्वैलरी शो को भव्य से भव्यतम बनाने में जौहरी जुटे हैं। जवाहरात क्षेत्र में जयपुर की पहचान को और मजबूती देने के लिए आयोजित हो रहे इस ज्वैलरी शो की सफलता को लेकर न केवल आयोजक, बल्कि जौहरी भी आश्वस्त हैं।

JAS के संयोजक रामशरण गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि इस शाे में ट्रेड विजिटर्स के आगमन का काफी रुझान दिख रहा है। अब तक 2500 से अधिक ट्रेड विजिटर्स रजिस्टर्ड हो चुके हैं और इस संख्या में आने वाले समय में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसी तरह आगंतुकों की संख्या भी इस बार 25 हजार के पार होने की उम्मीद है। गुप्ता ने कहा कि इस बार शो को अधिक भव्य व आकर्षक बनाने की कोशिश की जा रही है। शो की भव्यता का अंदाजा प्रवेश द्वार पर बनाए जा रहे 40 फीट ऊंचे डोम से ही नजर आ जाएगा।

ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय काला का कहना है कि माइन्स टू ज्वैलरी, जर्नी ऑफ जैम स्टोन की थीम पर हो रहे JAS से आम आदमी को भी नगीनों के बारे में पूरी जानकारी देने का प्रयास किया जाएगा। ज्वैलर्स एसोसिएशन के सचिव डीपी खण्डेलवाल का कहना है कि JAS अन्तरराष्ट्रीय ज्वैलरी शो के स्तर पर होगा। अत: यहां हर कारोबारी व आगंतुक की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष निर्मल बरड़िया का कहना है कि शो के माध्यम से जौहरियों के कारोबारी विस्तार में मदद मिलेगी। शो में जवाहरात व ज्वैलरी कारोबार, बदलते फैशन आदि विषयों पर तकनीकी संगोष्ठियां भी होंगी, जिसे विशेषज्ञ संबोधित करेंगे। शो के दौरान ज्वैलरी डिजायन प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कृत होंगे तथा आगंतुकों को रोज पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in