हार्दिक को अगर गेंदबाजी के लिये बाध्य किया गया तो उसे परेशानी हो सकती है: जयवर्धने

हार्दिक को अगर गेंदबाजी के लिये बाध्य किया गया तो उसे परेशानी हो सकती है: जयवर्धने

 हार्दिक को अगर गेंदबाजी के लिये बाध्य किया गया तो उसे परेशानी हो सकती है: जयवर्धने

शारजाह: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने शुक्रवार को कहा कि टीम हार्दिक पंड्या को इंडियन प्रीमियर लीग में गेंदबाजी करने को बाध्य के लिये जल्दबाजी में नहीं है क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो उसे परेशानी हो सकती है जिससे आगामी टी20 विश्व कप में उसके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. आईपीएल के दूसरे चरण के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अगले मैचों में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया.

इससे भारत के लिये चुनी गयी टी20 विश्व कप टीम में उनके चयन पर सवाल उठाये जाने लगे और मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि हार्दिक 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने के लिये पूरी तरह से फिट हैं.लेकिन जयवर्धने को ऐसा नहीं लगता और उन्होंने कहा कि मुंबई की फ्रेंचाइजी हार्दिक के संबंध में भारतीय टीम के ‘थिंक टैंक’ के साथ लगातार संपर्क में हैं.

उन्होंने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि उसने (हार्दिक) लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है, इसलिये हम हार्दिक के लिये सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं. हम हार्दिक के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन से लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में गेंदबाजी करेगा या नहीं, हम प्रत्येक दिन के आधार पर इसका फैसला करेंगे. मुझे इस समय लगता है कि अगर हम उसे गेंदबाजी करने के लिये ज्यादा जोर देंगे तो वह शायद जूझ सकता है. हार्दिक ने 2019 में पीठ की सर्जरी से वापसी के बाद उतनी गेंदबाजी नहीं की है जितनी वह किया करते थे. हालांकि मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान उन्होंने नियमित रूप से गेंदबाजी की थी.

लेकिन उन्होंने भारत में आईपीएल के पहले चरण में गेंदबाजी नहीं की और संयुक्त अरब अमीरात चरण में भी गेंदबाजी में उनका इस्तेमाल नहीं किया गया.मुंबई का दूसरा चरण काफी खराब रहा है जिसमें टीम ने चार में से केवल एक मैच जीता है. गत चैम्पियन टीम अभी शीर्ष चार से बाहर है और 11 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. जयवर्धने ने कहा कि यह मैच जीतना काफी अहम था. हम अब उतने ही उत्साहित हैं जितने टूर्नामेंट के शुरू होने के समय पर थे. हमने पिछले मैच में काफी अच्छी चीजें कीं लेकिन अब भी काफी सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमें शीर्ष चार में जगह बनाने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा. (भाषा) 

और पढ़ें