आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने दिया इस्तीफा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/25 04:14

नई दिल्ली। भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को एक और बड़ा झटका लगा है। जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता ने आज बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जेट एयरवेज के बोर्ड की आज बैठक में यह निर्णय लिया गया। नरेश के बाद सीईओ विनय दुबे जेट एयरवेज को संकट से बाहर निकालने की पूरी कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि फाउंडर नरेश गोयल जेट एयरवेज के प्रमुख प्रोमटरों में से एक थे। नरेश गोयल ने कर्मचारियों को भावुक पत्र भी लिखा। इसमें नरेश ने कहा था कि वह किसी भी बलिदान को तैयार हैं। जेट एयरवेज का दूसरा सबसे बड़ा शेयर साझेदार एतिहाद ने जेट को संकट से निकालने के लिए मना कर दिया था।एतिहाद ने कहा था कि वो 750 करोड़ रुपए की इमरजेंसी फंडिंग नहीं दे रही है।

बता दें कि लंबे वक्त से जेट एयरवेज संकट से घिरा हुआ है। जिन कंपनियों से उसने प्लेन लीज पर लिए हैं, उनका किराया रुका हुआ था। कर्मचारियों की सैलरी तक नहीं दी जा रही थी। नरेश गोयल के हटने के बाद जेट के ऋणदाता संघ के सदस्य उनके 51 प्रतिशत हिस्सेदारी को एयरलाइंस में मिला सकते हैं। जिसके बाद आनेवाले हफ्तों में नए खरीददार की तलाश शुरू की जाएगी। एसबीआई प्रबंध निदेशक और पूर्व जेट एयरवेज बोर्ड श्रीनिवासन विश्वनाथन को एयलाइन का नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित किया गया है। विश्वनाथन स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर लगभग 3 सालों के लिए अगस्त 2018 तक जेट बोर्ड का हिस्सा रहे थे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in