खूंटी खूंटी में पार्टी के बहाने IIT की छात्रा से IAS अधिकारी ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार

खूंटी में पार्टी के बहाने IIT की छात्रा से IAS अधिकारी ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार

खूंटी में पार्टी के बहाने IIT की छात्रा से IAS अधिकारी ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले में इंटर्नशिप पर आयी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली आईआईटी की एक छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने के आरोप में जिले के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को पुलिस ने बीती रात हिरासत में ले लिया. अहमद भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2019 बैच के अधिकारी हैं. पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी .

खूंटी के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हिमाचल प्रदेश के आईआईटी से यहां इंटर्नशिप के लिए आयी एक छात्रा के साथ दो जुलाई को अपने आवास पर जोर-जबर्दस्ती करने और अभद्र आचरण करने के आरोप में खूंटी जिले में तैनात एसडीएम.

उसके साथ अभद्र व्यवहार किया:
भारतीय प्राशासनिक सेवा के 2019 बैच के अधिकारी सैयद रियाज अहमद को सोमवार की रात हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने बताया कि अधिकारी से पूछताछ की जा रही है. कुमार ने बताया कि आईएएस अधिकारी पर आरोप है कि उसने शनिवार दो जुलाई को अपने आवास पर पीड़िता का उत्पीड़न किया और फिर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया.

आवास पर एक जुलाई को पार्टी में बुलाया था:
उन्होंने बताया कि अपने इंटर्नशिप कार्यक्रम में यहां आये आईआईटी के छात्र-छात्राओं को एसडीएम रियाज अहमद ने अपने आधिकारिक आवास पर एक जुलाई को पार्टी में बुलाया था. पीड़ित छात्रा के अनुसार रात भर चली पार्टी के बाद जब वह अपने अन्य साथियों के साथ दो जुलाई की सुबह एसडीएम आवास से निकलने वाली थी तो अकेले होने का फायदा उठाकर आईएएस अधिकारी ने उसके साथ कथित रूप से बदतमीजी की.

रात्रि भोज की व्यवस्था की गई थी:
छात्रा ने घटना की सूचना स्थानीय महिला थाना में दी लेकिन सोमवार शाम को पीड़िता के बयान पर एसडीएम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी और देर रात्रि ही रियाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता समेत आईआईटी की आठ छात्राएं कई अन्य छात्रों के साथ इन दिनों खूंटी में इंटर्नशिप के लिए आयी हुई है. उन्होंने बताया कि शनिवार की देर शाम एसडीओ आवास में इन प्रशिक्षुओं के लिए रात्रि भोज की व्यवस्था की गई थी जिसके बाद यह घटना हुई.

एसडीएम को हिरासत में ले लिया गया:
उन्होंने बताया कि एसडीएम रियाज अहमद के खिलाफ पुलिस ने खूंटी की महिला थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. कुमार ने बताया कि पूछताछ के लिए सोमवार की रात एसडीएम को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आईएएस अधिकारी के खिलाफ दर्ज की गयी प्राथमिकी में जमानती धाराएं ही लगायी गयी हैं. इस बीच भाजपा ने रियाज अहमद के विरूद्ध प्रदर्शन किया एवं उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पीटीआई-भाषा से कहा कि  यह शर्मनाक, अचिंतनीय है हम अधिकारी के विरूद्ध कठोरतम संभावित कार्रवाई की मांग करते है ताकि कोई अन्य अधिकारी इतनी नीचे नहीं गिरे. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें