Live News »

जोधपुर एसीबी ने दस हजार की रिश्वत लेते बावड़ी एसडीएम के रीडर को किया गिरफ्तार

जोधपुर एसीबी ने दस हजार की रिश्वत लेते बावड़ी एसडीएम के रीडर को किया गिरफ्तार

जोधपुर: जोधपुर एसीबी स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए बावड़ी एसडीएम के रीडर को ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी केसाराम की एक जमीन उनकी माताजी और मौसी के नाम है. इस जमीन पर स्टे लगा हुआ है. इस स्टे को हटाने और पत्थर गढ़ी का आदेश करवाने को लेकर एसडीएम बावड़ी के रीडर छोगाराम बिश्नोई ने ₹50000 की रिश्वत की मांग की थी. 

एक महीने पूर्व लिए ₹25000:
दुर्गसिंह ने बताया कि आरोपी रीडर छोगाराम बिश्नोई ₹25000 एक महीने पूर्व ले चुका था. इसको लेकर केसाराम ने एसीबी में अपनी शिकायत दर्ज कराई. शिकायत का सत्यापन के दौरान रीडर ने आदेश करवाने से पूर्व ₹10000 और मांगे साथ ही शेष राशि आदेश करवाने के बाद देना तय हुआ. शिकायत का सत्यापन होने के बाद आज एसीबी ने रीडर छोगाराम को ट्रेप करने के लिए जाल बिछाया और परिवादी केसाराम को ₹10000 देकर भेजा. 

एसडीएम की भूमिका को लेकर जांच:
आरोपी रीडर छोगाराम बिश्नोई ने केसाराम से ₹10000 ले लिए इशारा पाते ही एसीबी की टीम एसडीएम कार्यालय पहुंची और छोगाराम से रिश्वत की राशि बरामद की. फिलहाल एसीबी इस मामले में एसडीएम की भूमिका को लेकर जांच कर रही है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

जोधपुर में ACB ने की कार्रवाई, हैड कांस्टेबल भागीरथ विश्नोई 5000 की रिश्वत लेते ट्रैप

जोधपुर में ACB ने की कार्रवाई, हैड कांस्टेबल भागीरथ विश्नोई 5000 की रिश्वत लेते ट्रैप

जयपुर: एसीबी जोधपुर की टीम द्वारा बाप थाने के हेड कांस्टेबल भागीरथ विश्नोई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी हेड कांस्टेबल भागीरथ को 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया गया है. मारपीट के मामले में मदद करने की एवज में आरोपी हेड कांस्टेबल भागीरथ विश्नोई द्वारा रिश्वत की राशि मांगी गई थी. एसीबी डीआईजी विष्णु कांत के निर्देशन वाली टीम में एडिशनल एसपी नरेन्द्र चौधरी और सीआई मनीष वैष्णव की देखरेख में यह कार्यवाही की गई है. 

युवाओं को पीएम मोदी का संबोधन- 21वीं सदी में स्किल युवाओं की सबसे बड़ी ताकत  

प्रारंभ में 30 हजार रूपए के राशि की मांग की गई: 
भागीरथ विश्नोई द्वारा परिवादी पूनमसिंह से उनके पुत्रों के विरूद्ध दर्ज मारपीट प्रकरण में आरोपियों के नाम हटाने के एवज में प्रारंभ में 30 हजार रूपए के राशि की मांग की गई थी जो बाद में 13 हजार रूपए में मामला तय हुआ जिस पर आज रिश्वत की राशि लेते हुए एसीबी द्वारा रंगे हाथों आरोपी भागीरथ विश्नोई को ट्रेप किया गया. मौके पर रकम बरामदगी के साथ ही कार्यवाही जारी है. 

 विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने 19 विधायकों को जारी किए नोटिस, 3 दिन में मांगा जवाब 

सावन के दूसरे सोमवार को हुई शिव मंदिरों में पूजा अर्चना, भोले शंकर का हुआ अभिषेक

सावन के दूसरे सोमवार को हुई शिव मंदिरों में पूजा अर्चना, भोले शंकर का हुआ अभिषेक

जोधपुर: आज सावन का दूसरा सोमवार है और शहर के मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना का सिलसिला चल रहा है. हालांकि कोरोना के संक्रमण के चलते राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से मंदिर खोलने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन कुछ मंदिरों में गिने चुने भक्त पहुंच रहे हैं. 

Rajasthan Political Crisis: गहलोत ने मीडिया के सामने किया शक्ति प्रदर्शन, 100 से ज्यादा MLA जुटाकर दिखाया विक्ट्री साइन

शिव आराधना का सिलसिला जारी:
भक्तों ने बाबा भोले नाथ का दूध, दही, शहद, शक्कर और घी के पंचामृत से अभिषेक कर रहे हैं. वहीं कई मंदिरों में महिलाएं ओर युवतियां भी पहुंची और उन्होंने भगवान शिव की पूजा अर्चना कर मन्नत मांगी. मंदिर के पुजारियों ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश की पालना करते हुए शिव आराधना का सिलसिला जारी है.

Rajasthan Political Crisis: PCC से हटाए गए सचिन पायलट के पोस्टर, सीएम आवास पहुंचे 100 से अधिक विधायक

कोरोना खत्म करने की प्रार्थना की: 
उन्होंने कहा कि भगवान शिव का अभिषेक कर हमने देश से जल्द कोरोना की बीमारी समाप्त होने की प्रार्थना की है, साथ ही यहां आने वाले भक्तों को भी कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों की पालना करवाते हुए पूजा-अर्चना करवाई जा रही है.

कोरोना संक्रमण के चलते आज दूसरे दिन भी जोधपुर हाईकोर्ट में निलंबित रहे न्यायिक कार्य

कोरोना संक्रमण के चलते आज दूसरे दिन भी जोधपुर हाईकोर्ट में निलंबित रहे न्यायिक कार्य

जोधपुर: शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार जारी है. कोरोना संक्रमण के चलते आज दूसरे दिन भी राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ में न्यायिक कार्य निलंबित रहे. गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ के न्यायाधीश का निजी सचिव कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद आनन-फानन में हाईकोर्ट परिसर को खाली कराया गया और गुरुवार को न्यायिक कार्य स्थगित कर दिया गया. कल ही राजस्थान हाई कोर्ट के पूरे भवन में दमकल के माध्यम से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर सैनिटाइज किया गया.

जयपुर: मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कंट्रोल रूम में आया फोन 

शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य स्थगित करने का निर्णय लिया गया: 
कोरोना के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य स्थगित करने का निर्णय लिया गया. मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती के निर्देश पर रजिस्ट्रार जनरल ने न्यायिक कार्यों के निलंबन के आदेश जारी किए हैं. गुरुवार को हाई कोर्ट के न्यायाधीश के निजी सचिव के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से भी कई न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों की सैंपलिंग ली गई है, जिसकी रिपोर्ट आज शाम तक आने की उम्मीद है. 

Coronavirus Updates: पहली बार आए 26 हजार से ज्यादा नए मामले, देश में अब 7.93 लाख केस 

जोधपुर हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, जज का निजी सचिव मिला पॉजिटिव

जोधपुर: राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर के एक न्यायाधीश के निजी सचिव के कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हाईकोर्ट में हड़कंप मच गया. जिसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने हाई कोर्ट सीजे इंद्रजीत मोहंती के आदेश पर राजस्थान हाईकोर्ट के सभी कार्यों को तुरंत सस्पेंशन करने का आदेश जारी किया.

सरहदी जिले का एक अनूठा पुलिस थाना, 27 सालों में बलात्कार का एक भी मुकदमा नहीं हुआ दर्ज

कई अन्य कर्मचारियों और न्यायाधीशों से सीधे संपर्क में आया:
हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने अपने आदेश में यह बताया कि राजस्थान हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है और वह कई अन्य कर्मचारियों और न्यायाधीशों से सीधे संपर्क में आया है. ऐसे में राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ के सभी कार्यों को तुरंत प्रभाव से 9 जुलाई 2020 के दिन सस्पेंड किया जाता है. हाई कोर्ट न्यायाधीश के निजी सचिव की कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद, चिकित्सा विभाग की टीम को हाईकोर्ट बुलाया गया है.

UGC की गाइडलाइन को लेकर NSUI का प्रदर्शन, आदेश को वापस लेने की मांग 

हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीश की कोरोना जांच की जाएगी: 
अब सभी हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीश की कोरोना जांच की जाएगी. इसके अलावा नगर निगम की दमकलों के माध्यम से राजस्थान हाई कोर्ट के नए परिसर को सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर पूरी तरह से संक्रमण रहित किया जाएगा. न्यायाधीश के निजी सचिव के पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद सभी अधिवक्ताओं को हाई कोर्ट परिसर से बाहर जाने के आदेश दे दिए गए. 

संत को ब्लैकमेल करने का मामला आया सामने, बाड़मेर से जोधपुर आयुर्वेद दवाइयां लेने आए संत से मारपीट

संत को ब्लैकमेल करने का मामला आया सामने, बाड़मेर से जोधपुर आयुर्वेद दवाइयां लेने आए संत से मारपीट

जोधपुर: बाड़मेर से जोधपुर आयुर्वेदिक दवाइयां लेने आए संत के साथ ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है. किसी परिचित द्वारा अपने घर बुलाकर पहले मारपीट करने के बाद अश्लील वीडियो बनाने और फिर जबरदस्ती शराब पिलाने का आरोप संत द्वारा लगाया गया है और इस संबंध में जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में मुकदमा भी आरोपी नवीन विश्नोई सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

सात वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, रिश्ते में लगने वाले भाई ने किया मानवता को शर्मसार 

संत द्वारा आरोप लगाया गया है कि उसको पहले अपने घर आमंत्रित किया गया जिसके चलते शाम को वह उसके पाल बालाजी स्थित निवास पर गए जहां पर उसका अश्लील वीडियो बनाकर बाद में शराब पिलाकर ब्लैकमेल किया गया और 10 लाख रुपए की राशि देने की मांग की गई. 10 लाख रुपए नहीं देने पर वीडियो को वायरल कर उनकी छवि को खराब करने के लिए ब्लैकमेल किया गया. संत ने खुद के साथ पूरी रात मारने करने का आरोप भी लगाया. चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

VIDEO: पाकिस्तान में फंसी जोधपुर की जनता, 14 साल बाद मां से मिलने गई थी पाकिस्तान

जोधपुर: पाकिस्तान से भारत आए सैकड़ों परिवारों को एक और जहां भारतीय नागरिकता का इंतजार है, तो वहीं वर्षों से भारत में रह रही जनता 14 साल बाद अपनी मां से मिलने पाकिस्तान गई थी. लेकिन पाकिस्तान के कायदों ने उसे वहीं रख लिया और जनता के 3 बच्चों को लेकर उसका पति लीलाराम भारत आ गया. जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड इलाके में रहने वाले लीलाराम पेशे से मजदूर है. जब उसकी पत्नी जनता पाकिस्तान में रह गई तो सीधा वह पाक विस्थापित नेता हिंदू सिंह सोढा के यहां पहुंचा. वहां पर अपनी दास्तान सुनाई.

राज्यपाल कलराज मिश्र बोले, वाइब्रेंट डेमोक्रेसी यानी जीवंत लोकतंत्र भारत की मुख्य ताकत, चीन नहीं कर सकता भारत का मुकाबला

केन्द्र सरकार से की जनता को भारत लाने की मांग:
हिंदू सिंह सोढा ने केन्द्र सरकार से आग्रह किया है कि इस संबंध में पाकिस्तानी दूतावास से बात की जाए और किसी भी तरह जनता को पाकिस्तान से भारत लाने के लिए जरूरी इंतजाम किए जाएं. क्योंकि जिस इलाके में जनता का घर है. उस इलाके में आए दिन बहु बहन बेटियों को जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है. ऐसे में लीलाराम के परिवारजनों को इस बात का भी खतरा सता रहा है कि कहीं उसके साथ भी धर्म परिवर्तन जैसा हादसा नहीं हो जाए.

खान महाघूसकाण्ड: पूर्व IAS अशोक सिंघवी को बड़ा झटका, राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

जनता ने लगाई वतन वापसी की गुहार:
सवाल लीलाराम के पेशे से मजदूर होने या पत्नी के पाकिस्तान में रह जाने का नहीं है. बल्कि जनता के 3 छोटे-छोटे मासूम बच्चे हैं. एक ही उम्र 9 साल,दूसरे की उम्र 8 साल और तीसरे की उम्र 6 साल है. मां के बिना बच्चों के बूरे हाल हो गए है. देखना यह है कि भारत सरकार पाकिस्तान दूतावास से बात करके क्या जनता को भारत ला पाती है या फिर जब तक इन बच्चों को अपनी मां के बिना पिता के सहारे ही रहना पड़ेगा. पाकिस्तान से बकायदा वीडियो जारी करके खुद जनता ने गुहार लगाई की, वे अपने बच्चों के बिना नहीं रह सकती, इसलिए जल्द से जल्द पाकिस्तान से भारत लाया जाये. हमारे सवांददाता राजीव गौड़ ने इस परिवार के अलावा पाक विस्थापित नेता हिंदू सिंह सोढा से खातचीत की.
...फर्स्ट इंडिया के लिए राजीव गौड़ की रिपोर्ट

Jodhpur: सेंट्रल जेल के बाहर नजर आया अनोखा नजारा, गुरु पूर्णिमा पर आसाराम के भक्तों ने माथा टेक कर लगाई दंडवत

Jodhpur: सेंट्रल जेल के बाहर नजर आया अनोखा नजारा, गुरु पूर्णिमा पर आसाराम के भक्तों ने माथा टेक कर लगाई दंडवत

जोधपुर: हर साल की तरह इस साल भी गुरु पूर्णिमा के अवसर पर जोधपुर की सेंट्रल जेल के बाहर और आसपास के इलाकों में आसाराम के समर्थक उनकी एक झलक पाने को पहुंच गए हैं कुछ भक्तों ने सुबह जल्दी पहुंच कर जेल के बाहर बने परिसर को जेल मंदिर नाम देते हुए रंगोली बनाने के साथ दीपक जलाए हैं. वहीं कुछ श्रद्धालु जेल के बाहर दंडवत करने के साथ माथा टेका कर अपनी भावना प्रकट कर रहे है. 

India Covid-19 Update: पिछले 24 घंटे में 24 हजार 850 नए केस, 613 मरीजों की मौत, कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 19 हजार के पार

सेंट्रल जेल के बाहर पुलिस जाब्ता तैनात:
कोरोना की बीमारी के चलते एहतियात के तौर पर सेंट्रल जेल में किसी से भी मुलाकात की अनुमति नहीं है और सेंट्रल जेल के बाहर रातानाडा थाना की सब इंस्पेक्टर सुमन कुमारी के नेतृत्व में जाब्ता तैनात है और यहां जो भी आसाराम के श्रद्धालु आ रहे हैं. 

यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद है आसाराम:
उन्हें तुरंत रवाना किया जा रहा है. गौरतलब है कि जब से आसाराम जोधपुर की जेल में यौन शोषण के आरोप में बंद है तब से अब तक हर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालु यहां आते हैं और भावना प्रकट करके चले जाते है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 224 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 48 मरीज मिले प्रतापगढ़ जिले में  

जोधपुर में एक ही परिवार के 3 लोगों के मिले शव

जोधपुर में एक ही परिवार के 3 लोगों के मिले शव

जोधपुर: जिले के शंकर नगर डी सेक्टर में आज एक ही परिवार के तीन लोगों का संदिग्ध अवस्था में शव मिला है, हालांकि प्रथम दृष्टया पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है ,लेकिन घटना की गंभीरता को देखते हुए हर पहलू की जांच की जा रही है.

खूंखार वन्यजीवों ने सीखा लॉकउाउन में संयम का पाठ..! झालाना में पानी के घाट पर साकार हुआ कलयुग में 'राम राज' 

एक युवक फंदे से लटका मिला, दो शव पलंग पर मिले: 
एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शंकर नगर डी सेक्टर में एक मकान में तीन शव पड़े हैं, जिस पर सीएचबी थाना पुलिस मौके पर पहुंची मौके पर एक युवक फंदे से लटका मिला, वहीं दो शव पलंग पर मिले. एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि मौके से राजेंद्र कुमार और उनकी पत्नी इंदिरा के शव पलंग पर मिले हैं वहीं उनके पुत्र जितेंद्र फंदे से लटका मिला है.

देश की पहली कोरोना वैक्सीन 15 अगस्त को हो सकती है लॉन्च  

मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला:
पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन पुलिस इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मान कर चल रही है. शर्मा ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया है, वहीं पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है.  

Open Covid-19