आसाराम की बिगड़ी तबीयत, एम्स नॉर्मल कोविड वार्ड से ICU में किया गया शिफ्ट 

आसाराम की बिगड़ी तबीयत, एम्स नॉर्मल कोविड वार्ड से ICU में किया गया शिफ्ट 

जोधपुर: अपने ही आश्रम की नाबालिग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद आसाराम फिलहाल कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें एम्स के में उनका उपचार चल रहा है. आज सुबह ऑक्सीजन लेवल 90 से नीचे चले जाने के बाद एम्स चिकित्सकों की टीम ने एहतियात के तौर पर आसाराम को सामान्य वार्ड से आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया है.

चिकित्सकों की एक टीम आसाराम के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.  पिछले सप्ताह जेल में बंदियों के कोरोना सैंपल लिए गए थे. उसमें से कुछ अन्य बंदियों के साथ आसाराम भी पॉजिटिव पाया गया था. उसे जेल में आइसोलेट कर इलाज शुरू किया गया था, लेकिन रात को ऑक्सीजन लेवल घटने पर महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर उसके समर्थकों की बढ़ती भीड़ से निजात पाने और सुरक्षा कारणों से उसे दो दिन बाद एम्स में भर्ती करा दिया गया. वहीं आसाराम ने राजस्थान हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी अन्य बीमारियों का इलाज आयुर्वेद पद्धति से कराने के लिए दो माह की अंतरिम जमानत मांगी है. उसकी याचिका पर हाईकोर्ट ने एम्स से मेडिकल रिपोर्ट मांगी है. याचिका पर अब गुरुवार को सुनवाई होगी.

और पढ़ें