विश्व पर्यटन दिवस आज, RTDC चेयरमैन राठौड़ ने जोधपुर पर्यटकों के लिए शुरू की विशेष बस

जोधपुर: विश्व पर्यटन दिवस (world tourism day) के अवसर पर आज पर्यटन विभाग ने एक अभिनव पहल की है. लंबे समय से जोधपुर (Jodhpur) में आने वाले पर्यटक को पर्यटन स्थल दिखाने के लिए साइड सीन की सुविधा शुरू करने की मांग की जा रही थी. इसे मूर्त रूप देते हुए आरटीडीसी ने आज से साइड सीन बस की सुविधा का शुभारंभ किया. 

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ (RTDC Chairman Dharmendra Rathod) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. घूमर के मैनेजर मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि जोधपुर में सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों की साइट सीन के लिए व्यवस्था की गई है. सुबह 9:00 बजे से यह बस रवाना होगी जो मेहरानगढ़ फोर्ट, जसवंत थड़ा, उम्मेद भवन पैलेस, मंडोर गार्डन, कायलाना झील, माचिया सफारी पार्क और सरदार म्यूजियम का अवलोकन करवाएगी. 

विलेज सफारी बस जीप की सुविधा शुरू:

वहीं विलेज सफारी बस जीप की सुविधा भी शुरू की गई है. जो सुबह 8:00 बजे होटल से रवाना होगी और गुढ़ा विश्नोइया, खेजड़ली, काकानी और सालावास के साइड सीन करवाएगी. मानवेन्द्र ने बताया कि ओसिया और खींचन के लिए भी बस सुविधा प्रारंभ की गई है. जो सुबह 5:00 बजे होटल घूमर से रवाना होगी और खींचन, सूर्य मंदिर और सच्चियाय माता मंदिर के दर्शन करवाएगी और शाम को वापस लौटेगी.