लंदन राजस्थान रॉयल्स के खेमें के लिए अच्छी खबर, सर्जरी के बाद ट्रेनिंग शुरू करने की तैयारी में जोफ्रा आर्चर 

राजस्थान रॉयल्स के खेमें के लिए अच्छी खबर, सर्जरी के बाद ट्रेनिंग शुरू करने की तैयारी में जोफ्रा आर्चर 

राजस्थान रॉयल्स के खेमें के लिए अच्छी खबर, सर्जरी के बाद ट्रेनिंग शुरू करने की तैयारी में जोफ्रा आर्चर 

लंदनः स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इस हफ्ते ट्रेनिंग शुरू करने के लिए हरी झंडी मिल गई है लेकिन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है. आर्चर का ट्रेनिंग शुरू करना इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर है जिसे इस तेज गेंदबाज के टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेलने की उम्मीद है.

विशेषज्ञों ने ट्रेनिंग शुरू करने की दी स्वीकृतिः
ईसीबी बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि 29 मार्च को दायें हाथ के ऑपरेशन के बाद यह तेज गेंदबाज अच्छी तरह से उबर रहा है. ईसीबी ने विज्ञप्ति में कहा कि इंग्लैंड और ससेक्स के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उनके हाथ का उपचार कर रहे विशेषज्ञ ने ट्रेनिंग शुरू करने की स्वीकृति दे दी है क्योंकि 29 मार्च को आपरेशन के बाद वह अच्छी तरह उबर रहे हैं. विज्ञप्ति के अनुसारअभी हालांकि कोई फैसला नहीं किया गया है कि आर्चर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कब वापसी करेंगे. आर्चर के अगले हफ्ते से पूरी ताकत के साथ नेट्स पर गेंदबाजी करने की उम्मीद है.

इस हफ्ते हल्की ट्रेनिंग शुरू करेगे आर्चरः
ईसीबी ने कहा कि वह इस हफ्ते हल्की ट्रेनिंग शुरू करेगा, ससेक्स और इंग्लैंड की पुरुष मेडिकल टीम के साथ काम करेगा. उम्मीद है कि वह अगले हफ्ते से अपनी गेंदबाजी के स्तर में इजाफा करेगा. आर्चर के ट्रेनिंग के लिए लौटने के बाद ईसीबी कोहनी की चोट को लेकर हाल में उन्हें लगे इंजेक्शन के प्रभावी रहने की स्थिति को लेकर अपडेट जारी करेगा.
सोर्स भाषा

और पढ़ें