नोएडा यूपी एटीएस और नोएडा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई: फर्जी अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार

यूपी एटीएस और नोएडा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई: फर्जी अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार

यूपी एटीएस और नोएडा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई: फर्जी अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार

नोएडा: उत्तर प्रदेश एटीएस और नोएडा पुलिस ने यहां सेक्टर 63 में चल रहे फर्जी अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि इसके मुख्य संचालक समेत दो लोग फरार हैं.इस एक्सचेंज से विदेश से आने वाले फोन कॉल को लोकल में बदलकर ट्रांसफर किया जा रहा था.  इस मामले में फेस-3 थाने में भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि टाटा टेली सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों की तरफ से यह सूचना दी गई कि सेक्टर-63 में गुजरात के वडोदरा निवासी सुलेमान रशीद अली के नाम से आईटी कंपनी का कॉल सेंटर खोलने के लिए कनेक्शन दिया गया था, लेकिन इसमें छेड़छाड़ कर अवैध रूप से विदेशी कॉल को लोकल कॉल दिखाकर भारत में ट्रांसफर किया जा रहा था. 

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने नोएडा पुलिस और दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर बुधवार रात कंपनी में जांच की तो पता चला कि यहां अवैध रूप से टेलीफोन एक्सचेंज चलाया जा रहा है. इसका संचालन सदरपुर सेक्टर-45 निवासी बिट्टू कुमार कर रहा था जो मूलरूप से बिहार का रहने वाला है. मुख्य संचालक हारून ठेकेदार है तथा वह किसी और जगह से इस एक्सचेंज का संचालन कर रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से बिट्टू कुमार को गिरफ्तार किया है. उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा, पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें