मुंबई Jug Jugg Jeeyo डायरेक्टर राज मेहता का कहना- नेपोटिज्म की बहस मुझे गुस्सा दिलाती है

Jug Jugg Jeeyo डायरेक्टर राज मेहता का कहना- नेपोटिज्म की बहस मुझे गुस्सा दिलाती है

Jug Jugg Jeeyo डायरेक्टर राज मेहता का कहना- नेपोटिज्म की बहस मुझे गुस्सा दिलाती है

मुंबई : अपनी शानदार कॉमेडी मूवी गुड न्यूज़ (Good Newwz) से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले राज मेहता (Raj Mehta) ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. अब एक बड़ी स्टार कास्ट के साथ अपनी अगली फिल्म जुग जुग जियो (Jug Jugg Jeeyo) दर्शकों के बीच लाने के लिए बिल्कुल तैयार है. फिल्म के ट्रेलर ने इंटरनेट पर आग लगा दी है. अपने आने वाली फिल्म के साथ ही नेपोटिज्म और अन्य मुद्दों पर राज मेहता ने First India Filmy से खास बातचीत की.  

उन्होंने कहा कि फिल्म की रिलीज बहुत करीब है, ऐसे में बॉक्स ऑफिस के आंकड़े उन्हें परेशान कर रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि हमने फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत की है. मुझे अपने काम पर भरोसा है लेकिन रिलीज के पहले घबराहट होना लाजमी है. राज ने कहा कि मुझे सबसे बड़ी खुशी इस बात की है कि फिल्म के निर्माता करण जौहर (Karan Johar) को यह फिल्म पसंद आई है. उन्होंने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर नंबर काफी मायने रखते हैं लेकिन मैं तारीफों को ज्यादा महत्व दूंगा. 

इस दौरान डायरेक्टर ने कहा कि कियारा और वरुण (Kiara And Varun) के साथ शूटिंग करना आसान था क्योंकि मैं उनके साथ पहले काम कर चुका हूं. जबकि नीतू मैम और अनिल सर के साथ काम करने में मुझे बहुत सोच समझकर शब्दों का उपयोग करना पड़ा क्योंकि वह काफी अनुभवी है. इस दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि क्या करण जौहर के साथ कोई क्रिएटिव मतभेद का सामना उन्हें करना पड़ा. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर उनके दिमाग में कोई आईडिया आता है तो वह तुरंत ही उसे शेयर करते हैं ताकि स्क्रिप्ट को और बेहतर बनाया जा सके. लेकिन अगर कोई स्क्रिप्ट लॉक हो गई है तो वह बिना हस्तक्षेप किए उसे समर्थन देते हैं. मैं खुश हूं कि मुझे धर्मा प्रोडक्शन के साथ दो फिल्में करने का मौका मिला है. 

धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) का नाम भाई भतीजावाद से जोड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी इस तरह की कोई चीज महसूस नहीं की. हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया में शशांक खेतान को असिस्ट करने के बाद से ही में धर्मा प्रोडक्शन से जुड़ा हुआ हूं. उनके साथ मेरा वर्षों का अनुभव है इसलिए आसपास होने वाली भाई भतीजावाद की बातें मुझे थोड़ा परेशान भी करती है. मैंने खुद देखा है कि यहां ऐसी कोई बात नहीं है. एक बाहरी व्यक्ति होने के बावजूद भी मैं उनके साथ काम कर रहा हूं. आगे उन्होंने बताया कि इतनी सारी नकारात्मक बातें करण को परेशान करती है, लेकिन इनसे निपटने के लिए उन्होंने खुद को काम में व्यस्त रखा हुआ है. 

यहां पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के बाहर का व्यक्ति होने के अपने अनुभव भी साझा किए और बताया कि जब मैं दिल्ली से आया था तो मुश्किल से दो-तीन लोगों को जानता था. लेकिन मुझे फिल्म निर्माण में करियर बनाना था इसलिए मैंने संपर्क बनाना शुरू किया. हो ना हो लेकिन भाग्य और समय भी एक अहम किरदार अदा करते हैं. अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वह कॉमेडी विद एक्शन बनाना चाहते हैं उन्होंने कहा कॉमेडी मेरे लिए स्वाभाविक है मैं इससे भाग नहीं सकता. लेकिन अगर इसी के अंदर एक्शन मिल जाए तो यह जबरदस्त होगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल में वही चीज से बना रहा हूं जो मेरे अंदर से निकलती है लेकिन कुछ कुछ मौके पर मैं अलग जॉनर पर काम करने की कोशिश भी कर रहा हूं.

और पढ़ें