ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने दिए तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर के खेलने के संकेत, पुकोवस्की भी पदार्पण के लिए तैयार

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने दिए तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर के खेलने के संकेत, पुकोवस्की भी पदार्पण के लिए तैयार

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने दिए तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर के खेलने के संकेत, पुकोवस्की भी पदार्पण के लिए तैयार

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को योद्धा करार देते हुए कहा कि उन्होंने फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किए और वह भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं. लैंगर ने इसके साथ ही कहा कि युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की गुरुवार से शुरू होने वाले मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. वार्नर और पुकोवस्की पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे. वार्नर जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान थे जबकि पुकोवस्की सिर में लगी हल्की चोट से जुड़ी परेशानियों के कारण बाहर थे.

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा- डेविड वार्नर तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयारः
मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि डेविड (वार्नर) तीसरे टेस्ट मैच के लिये तैयार रहेगा. वह योद्धा है. मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि वह मैच फिट होने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि उसको चलने में कोई दिक्कत नहीं है. वह खेलने के लिए प्रतिबद्ध है. उसे प्रतिस्पर्धा प्यारी है और उसे क्रिकेट खेलना पसंद है. हम शाम को उसके अभ्यास पर गौर करेंगे और उस पर चर्चा करेंगे, लेकिन उसके टेस्ट मैच में खेलने की पूरी संभावना है.

जस्टिन लैंगर ने बताया विल पुकोवस्की का फिट होने को अच्छी खबरः
जस्टिन लैंगर ने इसके साथ ही कहा कि 22 वर्षीय पुकोवस्की को खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है. भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान उनके सिर में हल्की चोट लग गई थी. मुख्य कोच ने कहा कि उन्हें चिकित्सकों ने फिट घोषित कर दिया है और यह उसके, उसके परिवार और इसमें शामिल हर व्यक्ति के लिए बहुत अच्छी खबर है.

जस्टिन लैंगर ने कहा- वार्नर का अनुभव उन्हें बिना किसी परेशानी के लंबे प्रारूप में खेलने में मदद करेगाः
वार्नर ने लगभग पिछले एक साल से चार दिवसीय मैच नहीं खेले हैं लेकिन लैंगर ने कहा कि यह चिंता का विषय नहीं है क्योंकि इस सलामी बल्लेबाज का अपार अनुभव उन्हें बिना किसी परेशानी के लंबे प्रारूप में खेलने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि उसने हाल में स्टीव स्मिथ की तरह सीमित ओवरों की काफी क्रिकेट खेली. डेवी (वार्नर) लगभग 12 महीनों से लंबे प्रारूप में नहीं खेला है लेकिन उसने काफी क्रिकेट खेली है और उसका अनुभव उसे मदद करेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है. 

कोच ने कहा- अगर वार्नर के फिर से चोटिल होने का खतरा रहेगा तो वह उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करेंगेः
कोच ने कहा कि वे वार्नर को क्षेत्ररक्षण के दौरान स्लिप में रखेंगे ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि वह दर्द के बावजूद खेलेगा और यह मांसपेशियों में नहीं बल्कि नसों में है. क्रिकेटर अलग-अलग तरह के दर्द के बावजूद खेलते रहे हैं और वह भी खेलना चाहता है और उम्मीद है कि इससे उसे ज्यादा परेशानी नहीं होगी. लैंगर ने हालांकि कहा कि अगर वार्नर के फिर से चोटिल होने का खतरा रहेगा तो वह उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करेंगे. चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें