हैदराबाद गलवान में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सहायता देने बिहार रवाना हुए के. चंद्रशेखर राव

गलवान में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सहायता देने बिहार रवाना हुए के. चंद्रशेखर राव

गलवान में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सहायता देने बिहार रवाना हुए के. चंद्रशेखर राव

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बुधवार को पटना के लिए रवाना हुए जहां वह उन भारतीय सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सहायता देंगे जो 2020 में गलवान घाटी में वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

राव का दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके बिहार के समकक्ष नीतीश कुमार ने हाल में ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और अन्य के साथ मिलकर ‘महागठबंधन’ सरकार बना ली है. इससे पहले राजद नेता और बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने यहां राव से मुलाकात की थी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

राव, बिहार के उन 12 मजदूरों के परिजनों को भी वित्तीय सहायता देंगे जो हाल में यहां आग लगने की एक घटना में मारे गए थे. राव गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के हर परिवार को 10-10 लाख रुपये का चेक प्रदान करेंगे और मृत प्रवासी मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देंगे. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने 2020 में गलवान घाटी में वीरगति को प्राप्त हुए 19 जवानों के परिवारों की सहायता करने की घोषणा की थी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें