बोलपुर (पश्चिम बंगाल) जेपी नड्डा के काफिले पर हमले का मामलाः भाजपा महासचिव विजयवर्गीय ने की बंगाल में केंद्रीय बल तैनात करने की अपील

जेपी नड्डा के काफिले पर हमले का मामलाः भाजपा महासचिव विजयवर्गीय ने की बंगाल में केंद्रीय बल तैनात करने की अपील

जेपी नड्डा के काफिले पर हमले का मामलाः भाजपा महासचिव विजयवर्गीय ने की बंगाल में केंद्रीय बल तैनात करने की अपील

बोलपुर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सत्ता में लौटने के लिए ‘‘हिंसा पर निर्भर’ रहने का दावा करते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि राज्य में ‘वर्तमान राजनीतिक हिंसा एवं आतंक के माहौल’ पर ‘पूर्ण विराम’ लगाने के लिए तत्काल केंद्रीय बलों को तैनात किया जाना चाहिए. अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के बंगाल रणनीतिकार ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने की अपील की और कहा कि भय एवं हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय ने की बंगाल में केंद्रीय बल तैनात करने की अपीलः
विजयवर्गीय ने बीरभूमि जिले के शांतिनिकेतन में यहां संवाददाताओं से कहा कि ममता बनर्जी को मालूम है कि उनके पैर के नीचे से जमीन खिसक गई है इसलिए वह हिंसा की ताकत पर राज्य में सत्ता में लौटने का प्रयत्न कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से राज्य में राजनीतिक हिंसा एवं आतंक के माहाौल पर पूर्ण विराम लगाने के लिए अब से ही केंद्रीय बल तैनात करने की अपील करता हूं.

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया था हमलाः
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने को लेकर दोनों दलों के बीच टकराव चल रहा है. गुरुवार को नड्डा जब कोलकाता से दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर जा रहे थे, तब उन पर हमला हुआ था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नड्डा पर भीड़ के हमले को लेकर शनिवार को तीन आईपीएस अधिकारियों की केंद्रीय प्रति नियुक्ति मांगी थी. जिनमें भोलानाथ पांडे (डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक, प्रवीण त्रिपाठी (उपमहानिरीक्षक, प्रेसीडेंसी रेंज) और राजीव मिश्रा (अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, दक्षिण बंगाल) नौ और दिसंबर को पश्चिम बंगाल की यात्रा पर रहे भाजपा अध्यक्ष की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार थे.

नड्डा के काफिले पर हमले के संबंध में गृह मंत्रालय ने मांगा था स्पष्टीकरण, जिसे ममता बनर्जी सरकार ने कर दिया था खारिजः
गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को समन जारी कर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के समक्ष पेश होकर नड्डा के काफिले पर हमले के संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा था. लेकिन ममता बनर्जी सरकार ने उन समन को खारिज कर दिया था. उसके एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया.

प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल कार्यक्रम को लेकर भाजपा महासचिव ने विश्वविद्यालय के कुलपति से की भेंटः
रविवार को भाजपा महासचिव ने 24 दिसंबर को विश्व भारती के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल कार्यक्रम के बारे में चर्चा करने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती से भेंट की. इस विश्वविद्यालय की आधारशिला 22 दिसंबर, 1918 को शांतिनिकेतन में एक विशेष समारोह में रखी गई थी. बाद में विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा कि गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा स्थापित विश्वभारती के कुलाधिपति प्रधानंमत्री डिजिटल माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. हमने तौर तरीकों पर चर्चा की. यह अनौपचारिक बैठक थी.
सोर्स भाषा

और पढ़ें