अमेरिकाः मां के साथ पुराने दिनों को याद कर भावुक हुईं कमला हैरिस, शेयर किया पहली नौकरी का एक्सपीरियंस...

अमेरिकाः मां के साथ पुराने दिनों को याद कर भावुक हुईं कमला हैरिस, शेयर किया पहली नौकरी का एक्सपीरियंस...

वाशिंगटनः अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने आज अपने पुराने दिनों की यादों को ताजा करते हुए कहा है कि उनकी पहली नौकरी मां की प्रयोगशाला में इस्तेमाल होने वाली कांच के पिपेट साफ करने की थी. इस दौरान वे काफी इमोशनल हो रही थीं. गौरतलब है कि कमला ने यह बात राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच)के बेथसेडा स्थित मुख्यालय में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के मौके पर कही है. 

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि हैरिस की मां श्यामला गोपालन हैरिस मूल रूप से चेन्नई की थीं और पेशे से स्तन कैंसर अनुसंधानकर्ता थीं जिनकी मौत वर्ष 2009 में कैंसर से हो गई थी. हैरिस के पिता जमैकाई मूल के हैं और पेशे से अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं. उन्होंने कहा है कि बचपन में हम हमेशा जानते थे कि मां इस स्थान पर जा रही हैं जिसे बेथेसडा कहते हैं. मां बेथसेडा जाती थी और निश्चित रूप से वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान आती थी.

वह जैवरसायन अंत:स्राविका विभाग में काम करती थी. अपनी मां की प्रयोगशाला में बिताए गए पलों को याद करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा है कि वह पीयर रिव्युवर थीं. मेरी मां के लिए उनके जीवन के दो लक्ष्य थे. पहला दोनों बेटियों को पालना और दूसरा स्तन कैंसर खत्म करना. यह कम ही लोग जानते है कि मेरी पहली नौकरी मां की प्रयोगशाला में कांच के पिपेट साफ करने की थी. वह हमें स्कूल खत्म होने के बाद और सप्ताहांत वहां लेकर जाती थीं. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें