बुफैलो कमला हैरिस बफेलो सामूहिक शूटिंग की शोकसभा में हुई शामिल, शोकसंतप्त लोगों को दी सांत्वना

कमला हैरिस बफेलो सामूहिक शूटिंग की शोकसभा में हुई शामिल, शोकसंतप्त लोगों को दी सांत्वना

कमला हैरिस बफेलो सामूहिक शूटिंग की शोकसभा में हुई शामिल, शोकसंतप्त लोगों को दी सांत्वना

बुफैलो: अमेरिका के न्यूयॉर्क में बुफैलो स्थित एक सुपरमार्केट में हाल में हुई गोलीबारी में दस लोग मारे गए थे और शनिवार को एक शव के अंतिम संस्कार के साथ ही मारे गए सभी लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

शनिवार को 86 वर्षीय बुजुर्ग रुथ विटफील्ड का अंतिम संस्कार किया गया. उप राष्ट्रपति कमला हैरिस यहां के ‘माउंट ओलीव बैप्टिस्ट चर्च’ में अपने पति डॉउग एमॉफ के साथ शोकसभा में शामिल हुईं.

हैरिस ने शोकसंतप्त लोगों को ढांढस बंधाया और अपने संबोधन में कहा कि यह वक्त है कि सारे अच्छे लोग उस अन्याय के खिलाफ एकजुट हो जाएं जो 14 मई को टाप्स फ्रेंडली मार्केंट, टेक्सास के उवाल्दे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल और गोलीबारी की अन्य घटनाओं के जरिए किया गया. उप राष्ट्रपति ने कहा कि यह वक्त सभी लोगों के साथ आने, ईश्वर से प्रेम करने वाले लोगों के एकजुट होकर यह कहने का है कि हम इसका समर्थन नहीं करेंगे. बस बहुत हो चुका.

पत्रकारों से बातचीत में हैरिस में कहा कि प्रशासन शांत नहीं बैठेगा: 

हैरिस का इस सभा को संबोधित करने का कोई कार्यक्रम तय नहीं था, लेकिन बैप्टिस्ट मंत्री एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता अल शार्पटन के आग्रह पर वह लोगों से मुखातिब हुईं. उप राष्ट्रपति और उनके पति एक स्मारक पर भी गए और उन्होंने मारे गए लोगों को पुष्पांजलि अर्पित की और प्रार्थना की. राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने भी 17 मई को यहां श्रद्धांजलि अर्पित की थी. बाद में पत्रकारों से बातचीत में हैरिस में कहा कि प्रशासन शांत नहीं बैठेगा. हमें पता है कि इससे कैसे निपटना है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें