उदयपुर Udaipur Incident: कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल के परिजनों से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

Udaipur Incident: कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल के परिजनों से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

उदयपुर: भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने शनिवार को उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के परिजनों से मुलाकात कर फंड रेजर के माध्यम से एकत्रित एक करोड़ रुपए  की वित्तीय सहायता परिजनों को देने की घोषणा की. उदयपुर के धान मंडी क्षेत्र में मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने चाकू से गला काट कर नृशंस हत्या कर दी थी और वारदात का एक वीडियो बना कर शोसल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया .

उदयपुर के सेक्टर 14 स्थित दर्जी कन्हैयालाल के आवास पर परिजनों से मुलाकात और श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मिश्रा ने कहा कि फंड रेजर के जरिये एक करोड़ रुपए की राशि एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन लगभग 1 करोड़ 70 लाख रूपये एकत्रित हुए और लोग अभी भी योगदान दे रहे हैं.उन्होंने कहा कि एक करोड़ रूपये की राशि कन्हैयालाल के परिजनों को स्थानांतरित कर दी जायेगी और इस राशि का उपयोग घर के कर्जे और दोनों लडकों की पढ़ाई के लिये किया जायेगा.

मिश्रा ने कहा कि घटना के समय कन्हैयालाल की दुकान में मौजूद घायल ईश्वर को 25 लाख रुपए दिए जायेंगे. इसके अलावा बुधवार को राजसमंद में घायल हुए पुलिस कांस्टेबल संदीप को पांच लाख रुपए दिए जाएंगे. पुलिस कांस्टेबल संदीप उस समय घायल हो गये थे जब हमले की नीयत से एक धार्मिक स्थल की ओर जाती एक भीड़ को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया था उस दौरान हमले में कांस्टेबल घायल हो गये थे. भाजपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में हत्या किये गये उमेश प्रह्लाद राव कोले के परिजनों को भी 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जायेगी.(भाषा) 

और पढ़ें