करौली जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय चंदन पेड़ चोर गैंग का पर्दाफाश

करौली जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय चंदन पेड़ चोर गैंग का पर्दाफाश

करौली जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय चंदन पेड़ चोर गैंग का पर्दाफाश

करौली: जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय चंदन पेड़ चोर गैंग का पर्दाफाश किया है. जिला पुलिस स्पेशल टीम ने गैंग सरगना सहित चार आरोपियों को दबोचा है जिनके पास से अवैध हथियार चंदन के काटे हुए पेड़ चोरी में प्रयुक्त होने वाली गाड़ी बरामद की गई है. आरोपी उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के रहने वाले हैं जिन्होंने राजस्थान उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मध्य प्रदेश राज्यों में चंदन पेड़ काटने की कई वारदात कबूली है.

VIDEO: राजस्थान में BJP के नए-नए नेता वसुंधरा राजे से टक्कर लेना चाहते लेकिन इनमें दम नहीं- सीएम गहलोत 

टोल नाकों के फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार आरोपी चिन्हित किए: 
एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि जुलाई माह में करौली जिला मुख्यालय पर राजेंद्र व्यास सतीश व्यास और भैरू माली के खेत से चंदन पेड़ काटने की वारदात हुई इसके बाद जिला स्पेशल टीम और साइबर टीम के माध्यम से विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान टोल नाकों के फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर कुछ आरोपी चिन्हित किए गए. स्पेशल टीम प्रभारी यदुवीर सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मेरठ में दबिश देकर गैंग सरगना नदीम उर्फ पनडुब्बी सहित चार बदमाशों को दबोचा गया. इनके पास से 315 बोर का कट्टा कारतूस एक लग्जरी कार जिसमें चंदन के कटे हुए पेड़, पेड़ काटने के उपकरण आदि बरामद हुए. नदीम के अलावा आरोपी शिव दर्शन सैनी, हरि दर्शन सैनी और राम बाबू जाटव गिरफ्तार किए गए जो सभी उत्तर प्रदेश में कन्नौज निवासी हैं.

 Rajasthan Political Crisis: ...हाथ में बंदूक लो और गोलियां मार दो कांग्रेस के लोगों को- प्रताप सिंह खाचरियावास 

वर्ष 2004 से करौली क्षेत्र में चंदन पेड़ चोरी में लिप्त रही:
सरगना नदीम उर्फ पनडुब्बी के विरुद्ध उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में वन अधिनियम गैंगस्टर एक्ट हत्या चोरी के करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज है. एसपी ने बताया कि गैंग वर्ष 2004 से करौली क्षेत्र में चंदन पेड़ चोरी में लिप्त रही है. आरोपियों से पूछताछ कर अन्य वारदातों का खुलासा किया जाएगा. 


 

और पढ़ें