बेंगलुरु ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई बोले- राष्ट्र ने एक बहादुर सैनिक खो दिया

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई बोले- राष्ट्र ने एक बहादुर सैनिक खो दिया

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई बोले- राष्ट्र ने एक बहादुर सैनिक खो दिया

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि देश ने एक बहादुर सैनिक खो दिया है.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हेलिकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के एक सप्ताह बाद आज सुबह यहां वायु सेना के कमान अस्पताल में दम तोड़ दिया. आठ दिसंबर को हुए इस हादसे में वायुसेना के दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की पहले ही मौत हो चुकी है. बोम्मई ने ट्वीट किया कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से बेहद दुखी हूं. देश ने एक बहादुर सैनिक खो दिया है. मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति. बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत के साथ नौ दिसंबर को सिंह का स्वास्थ्य जानने के लिए बेंगलुरू में वायुसेना के कमान अस्पताल का दौरा किया था.

सिंह को शुरू में 80 प्रतिशत जलने के साथ तमिलनाडु के नीलगिरि जिले के वेलिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में बेहतर उपचार के लिए नौ दिसंबर की शाम को उन्हें बेंगलुरु के कमान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “उन्होंने (सिंह ने) कर्तव्य पथ पर अपना जीवन बलिदान किया. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना. बहादुर सैनिक सद्गति को प्राप्त करें. ओम शांति.” प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने “बहादुर” के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें