कर्नाटक के सीएम बसवराज बोले, अगले सप्ताह हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोले, अगले सप्ताह हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोले, अगले सप्ताह हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के कुछ जिलों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और बाढ़ के मद्देनजर मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह तक हो सकता है. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दिल्ली आए बोम्मई ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक में जल्द से जल्द मंत्रिमंडल विस्तार की आवश्यकता के बारे में बताया. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमें अगले सप्ताह तक मंजूरी मिल जाएगी. मैंने आज की बैठक में संभावितों की सूची पर चर्चा नहीं की है. लेकिन इस मुद्दे पर जल्द निर्णय की जरूरत बताई. बोम्मई ने कहा कि वह इस मुद्दे पर फिर से दिल्ली का दौरा कर सकते हैं और उन्होंने भाजपा आलाकमान से समय मांगा है. सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर सभी धड़े के बीच संतुलन बनाते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार करना बोम्मई के लिए बड़ी चुनौती होगी.

बोम्मई ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार रबर स्टांप नहीं होगी. उन्होंने कहा कि कोई बोम्मई स्टांप या रबर स्टांप नहीं, मेरे प्रशासन में केवल भाजपा स्टांप होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने उनको कोविड-19 और बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मैंने राज्य में टीके की कमी के बारे में चर्चा की. प्रधानमंत्री ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है.

बोम्मई ने केंद्रीय परियोजनाओं की मंजूरी में तेजी लाने के लिए एक छोटे कार्यसमूह के गठन और दिल्ली में कर्नाटक आयुक्तालय को सक्रिय तथा जवाबदेह बनाने की भी घोषणा की. बोम्मई ने प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और जल शक्ति मंत्री से मुलाकात की. बोम्मई ने यहां होटल अशोक में राज्य के सांसदों के लिए दोपहर के भोजन का भी आयोजन किया. बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए बोम्मई ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. (भाषा) 

और पढ़ें